दो साल पहले जगराम चौराहे के पास वाहन का ताला तोड़कर भागा था

ALLAHABAD: दो साल से फरार चल रहा वसीम उर्फ जावेद फाइनली सोमवार की रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया। किसी भी ताले को खोल देने का मास्टर जावेद दो साल पहले जगराम चौराहे से पुलिस को गच्चा देकर भाग निकला था। तभी से उसे पकड़ने की कोशिशें जारी थीं। कामयाबी न मिलने पर पुलिस की तरफ से उस पर दस हजार रुपये का पुरस्कार घोषित कर दिया गया था।

अमरोहा का निवासी करेली में ठिकाना

मूलत: अमरोहा जनपद के रहने वाले वसीम उर्फ जावेद ने कई सालों से करेली थाना क्षेत्र के मुन्ना मस्जिद के पीछे अपना ठिकाना बना रखा था। चोरी के तमाम मामलों में उसका नाम सामने आने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा था। पुलिस लाइंस सभागार में मीडिया के सामने उसे पेश करते हुए एसपी यमुनापार डीएन चौधरी ने बताया कि 2016 के जनवरी महीने में जावेद को नैनी जेल से जिला कचहरी पेशी के लिए लाया गया था। जगराम चौराहे के पास उसने वाहन का ताला खोल लिया और फरार हो गया। पुलिस ने काफी कोशिश की लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। सोमवार की रात खीरी पुलिस ने भवराहा मोड़ लेडियारी बाजार के पास से उसे गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा व दो कारतूस बरामद हुआ है।

ताला तोड़ने में माहिर

पुलिस की पूछताछ में जावेद ने बताया कि कैसा भी ताला हो, वह उसे एक झटके में खोल सकता है। इसी कला के दम पर उसने जनपद में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया। करेली, धूमनगंज उसका टारगेट एरिया था। धूमनगंज में एक घर से लाइसेंसी पिस्टल व चोरी करने के आरोप में उसे जेल गया था। पुलिस के मुताबिक उस पर कर्नलगंज व धूमनगंज थानों में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है। कर्नलगंज में दर्ज एक मामले में वह वांछित चल रहा था।

आरोपित के कब्जे से एक अवैध असलहा व दो कारतूस मिला है। फरार होने के बाद पकड़ में न आने पर उस पर पुलिस की तरफ से दस हजार का इनाम घोषित था। मैं उसे पकड़ने वाली टीम को बधाई देता हूं।

डीएन चौधरी

एसपी यमुनापार

फरहान अब भी बना है पहेली

तीन दिन पहले पुलिस कस्टडी से फरार हुआ बाहुबली अतीक अहमद का करीबी शातिर अपराधी फरहान अहमद अब भी पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है। कौशांबी से इलाहाबाद कोर्ट में पेशी पर लाये जाने के दौरान वह धूमनगंज एरिया से फरार हो गया था। इसमें लापरवाही सामने आने पर चार पुलिसवालों को सस्पेंड किया जा चुका है।