RANCHI: जूनियर चैम्बर इंटरनेशनल(जेसीआई) की वीमेंस विंग की ओर से शुक्रवार को लो कैलोरी कुकिंग क्लास का आयोजन किया गया. जेसीआई रांची ऑफि स में आयोजित क्लास में मनीषा कांकाणी ने बताया कि कम कैलोरी आहार लेने वालों की उम्र पर असर देर से पड़ता है, अगर खाने में कैलोरी की मात्रा ज्यादा हो तो मोटापे की समस्या हो सकती है इसलिए अपनी डाइट चार्ट में लो कैलोरी फ़ू ड शामिल करें, ताकि बढ़ती उम्र के बावजूद दिल की कार्यक्षमता बनी रहे. लो कैलोरी डाइट ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारियों को दूर रखता है. मौके पर जेसीरेट विंग की अध्यक्ष रजनी ढांढनिया, सचिव दीपा बंका, पायल बजाज, रश्मि धानुका, संतोषी मुरारका, श्वेता माहेश्वरी, मेघा चौधरी, नम्रता जैन, मनीषा साबू, नीलम अग्रवाल, परमिला मुरारका, श्वेता अग्रवाल, पायल अग्रवाल, जूली अग्रवाल, अंशु गुप्ता, खुशबू मोदी, वीणा तुलस्यान, शीतल शर्मा, गुरप्रीत कौर मौजूद थीं.

क्लारेट में स्पोकेन इंग्लिश सिखने का मौका

क्लारेट इंस्टीट्यूट में इंटरव्यू और पर्सनालिटी डेवलपमेंट की तैयारी कराई जा रही है. डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि यहां स्टूडेंट्स को स्पोकेन इंगलिश की तैयारी कराई जाती है. साथ में इंटरव्यू के लिए भी स्टूडेंट्स को तैयार किया जाता है. दिलीप कुमार मिजोरम और दिल्ली जैसे शहरों में भी स्टूडेंट्स को इंगलिश की तैयारी करा चुके हैं.

कैंसर को लेकर किया अवेयर

कैंसर एक जानलेवा बीमारी है. ऐसे में आर्किड मेडिकल सेंटर की टीम ने लोगों को इस बीमारी को लेकर अवेयर किया. डॉ. कुमार सौरव ने इसके लक्षण और वैक्सीन के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अपने आसपास के लोगों को भी इस बीमारी के बारे में बताएं. उन्होंने कहा कि हम खुद को जितना स्वस्थ रखेंगे, उतना ही बीमारियों से दूर रहेंगे.