मंडल के सभी स्कूलों में नए सत्र से व्यवस्था होगी लागू

<मंडल के सभी स्कूलों में नए सत्र से व्यवस्था होगी लागू

CCTV CCTV कैमरे के साथ स्कूलों में बायोमैट्रिक्स की भी व्यवस्था कराने का जेडी ने जारी किया निर्देश

<कैमरे के साथ स्कूलों में बायोमैट्रिक्स की भी व्यवस्था कराने का जेडी ने जारी किया निर्देश

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सूबे में सत्ता परिवर्तन के साथ ही स्कूलों में सुधार के लिए उठाए गए कदम पर अमल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ शिक्षकों की उपस्थिति आदि को व्यवस्थित करने के लिए शासन की ओर से दिशा निर्देश जारी होने के बाद जेडी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने मंडल के सभी जिलों के डीआईओएस को निर्देश जारी किए हैं।

चारों जनपदों को भेजा लेटर

यह निर्देश मंडल के चारों जिलों इलाहाबाद, प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर के डीआईओएस को भेजे गए हैं। जिसमें उन्होंने कहा है कि जिले के सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की व्यवस्था सुनिश्ििचत की जाए। जिससे स्कूलों में सभी कार्यो पर निगरानी रखी जा सके। इसके साथ ही स्कूलों में शिक्षको व अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति को सुव्यवस्थित करने के लिए बायोमैट्रिक मशीन की व्यवस्था हो।

सरप्लस शिक्षकों का समायोजन

गर्मियों की छुट्टियों के बाद जुलाई से शुरू हो रहे नए सत्र से पठन पाठन कार्य को सुव्यवस्थित करने व स्कूलों में 'शाला उत्सव' आयोजित करने का भी उन्होंने निर्देश दिया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा छात्रों का प्रवेश तथा उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित किया जा सके। डीआईओएस को जारी किए गए निर्देश में जेडी ने कहा है कि स्कूलों में तैनात सरप्लस शिक्षकों के समायोजन को भी नियमानुसार करने की व्यवस्था भी वे सुनिश्चित करें।