--JEE main का 30 सेंटर्स पर दो शिफ्ट में हुआ एग्जाम

--CBSE बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा आंसर की, 29 को रिजल्ट

VARANASI

जेईई मेन में स्टूडेंट्स को मैथ्स व फिजिक्स के क्वैश्चंस ने उलझा दिया। इस बार का एग्जाम ट्रेंड से अलग हटकर रहा। खासतौर पर मैथ्स के क्वैश्चंस ने स्टूडेंट्स को काफी छकाया। लेकिन ज्यादातर स्टूडेंट्स एग्जाम क्वालीफाई करने के प्रति आश्वस्त दिखे। कहा कि पर्सेटेज ज्यादा न हो पर क्वालीफाई कर लेंगे। उधर जेईई मेन के सिटी कोऑर्डिनेटर व डालिम्स रोहनिया के प्रिंसिपल वीके मिश्र के मुताबिक क्वैश्चंस पेपर कुल मिलाकर लास्ट ईयर से अच्छा रहा। फ‌र्स्ट शिफ्ट में 99 परसेंट व सेकेंड शिफ्ट में 90 परसेंट अटेंडेंस रहा।

ख्0 अप्रैल को आंसर की

जेईई मेन में टोटल फ्म्0 मा‌र्क्स के 90 क्वैश्चन पूछे गए थे। इस एग्जाम की आंसर की ख्0 को और रिजल्ट ख्9 अप्रैल को आएगा। बता दें कि जेईई मेन एग्जाम डिस्ट्रिक्ट के फ्0 सेंटर्स पर आयोजित हुई। एग्जाम के बाद सेंटर्स से बाहर निकले स्टूडेंट्स के अनुसार मैथ का पेपर गड़बड़ रहा। क्वैश्चंस बहुत उलझाऊ रहे। तैयारी तो ठीक रही लेकिन मैथ को लेकर थोड़ा सस्पेंस हो रहा है। बताया कि फिजिक्स का पेपर भी अपेक्षा पर खरा नहीं उतरा। वहीं केमेस्ट्री का पेपर अच्छा रहा। आंसर की आने के बाद ही पता चल सकेगा कि रिजल्ट कैसा रहेगा।

फ्0 सेंटर्स पर दो शिफ्ट में एग्जाम

जेईई मेन के लिए डिस्ट्रिक्ट में टोटल क्8,900 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनके लिए डिस्ट्रिक्ट में टोटल फ्0 एग्जाम सेंटर्स बनाए गए थे। इसमें ख्7 सेंटर्स पर सुबह 9.फ्0 से क्ख्.फ्0 बजे तक एग्जाम आयोजित हुआ। जबकि आर्किटेक्ट इंजीनियरिंग का एग्जाम दोपहर दो से शाम पांच बजे तक हुआ। इसके लिए तीन सेंटर्स बनाए गए थे। सुबह के एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स को सात बजे ही सेंटर्स पर बुला लिया गया था। टाइट सिक्योरिटी के बीच एग्जाम सेंटर्स के अंदर जाने को मिला।