-जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जेट सभी फ्लाइट पूरी तरह बंद

देहरादून, देश की दूसरी सबसे हवाई सेवा में शामिल रही जेट एयरवेज की उड़ाने थर्सडे से दून से पूरी तरह बंद हो चुकी हैं. आखिरी सर्विस जौलीग्रांट एयरपोर्ट से रात 10.30 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई. इधर, एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने माना है कि एयरपोर्ट से रोजाना जाने वाली 25 में से 20 फ्लाइट ही रह गई हैं. इसमें कम होने वाली पांच फ्लाइट जेट एयरवेज की हैं.

थर्सडे को जेट के काउंटर बंद रहे

जेट एयरवेज के देशभर में संचालन पर उपजे संकट का असर दून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी पड़ा है. वेडनसडे को रात में आखिरी फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना होने के बाद अब सभी फ्लाइट बंद हो चुकी हैं. थर्सडे को कोई भी फ्लाइट नहीं चली. एयरपोर्ट के डायरेक्टर डीके गौतम के अनुसार फिलहाल अब एयरपोर्ट से जेट की कोई भी फ्लाइट संचालित नहीं होगी. जौलीग्रांट से जेट की 5 फ्लाइट दूसरे राज्यों के लिए सर्विसेस देती थी. कंपनी के सामने उपजे संकट के कारण जेट ने देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हाल ही में ही पूर्वोत्तर राज्यों मुंबई, गुवाहाटी के बीच की दो सेवाएं पहले ही 5 मई तक के लिए कैंसिल कर दी थी. अब जेट एयरवेज की तीन बाकी फ्लाइटें भी बंद कर दी हैं. जबकि फरवरी महीने से दून से गुवाहाटी व कोलकाता के लिए जेट एयरवेज ने अपनी नयी विमान सेवा शुरू की थी. गुवाहाटी से आने वाला जेट एयरवेज का विमान 168 यात्रियों की कैपेसिटी का बोइंग परिचालन में था. दून से सर्विस देने वाली सभी फ्लाइट बंद होने के बाद थर्सडे को एयरपोर्ट पर जेट से संबंधित कोई भी कार्य देखने को नहीं मिला. जानकारों का मानना है कि जेट की सेवाएं बंद होने का असर चारधाम यात्रा पर भी देखने को मिल सकत है. एयरपोर्ट के डायेक्टर कहते हैं कि कोई नई कंपनियां अपनी सर्विसेस देने के लिए आती हैं तो वे तैयार है.

-----

हां, थर्सडे से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देश के दूसरे सिटीज के लिए उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट बंद हो चुकी हैं. एयरपोर्ट से 25 फ्लाइट्स में से अब केवल 20 फ्लाइटें ही बाकी रह गई हैं. लेकिन उम्मीद है कि दूसरी कंपनियां अपनी सर्विस देंगी. यकीनन चारधाम यात्रा सीजन शुरू हो रहा है. दिक्कतें जरूर आएंगी.

-डीके गौतम, डायरेक्टर

जौलीग्रांट एयरपोर्ट