- नौबस्ता में हमीरपुर हाईवे पर लगाया जाम, गोविंदपुरी स्टेशन पर ट्रेन रोकी

- कानपुर कपड़ा कमेटी का 4 अप्रैल की बंदी को समर्थन, कपड़ा बाजार भी रहेगा बंद

KANPUR: एक्साइज डयूटी लेकर चल रही सर्राफा व्यापारियों की बंदी का सैटरडे को 1 महीना पूरा हो गया। इसके बाद भी शहर में ज्यादातर सर्राफा बंदी कायम है। शनिवार को साउथ सिटी में सर्राफा व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए नौबस्ता में हमीरपुर हाईवे जाम कर दिया। वहीं सर्राफा व्यापारियों के एक गुट ने गोविंदपुरी स्टेशन पहुंच कर ट्रेन रोक ली और ट्रैक पर लेट गए। सोमवार को प्रदेश व्यापी बंदी को भी समर्थन मिला है। कानपुर कपड़ा कमेटी की मीटिंग के बाद सोमवार को कपड़ा बाजार की बंदी का फैसला लिया गया है।

चक्का जाम करेंगे सर्राफा व्यापारी

सैटरडे को नौबस्ता में सर्राफा व्यापारियों ने हमीरपुर रोड पर जाम लगा दिया। एक्साइज डयूटी पर रोलबैक की मांग करते हुए सर्राफा व्यापारियों ने नारेबाजी की। वहीं प्रदर्शन के दौरान हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने समझा बुझा कर व्यापारियों को हटाया। उधर दोपहर को ही साउथ सर्राफा कमेटी व राष्ट्रीय स्वर्णकार महासंघ की ओर से सर्राफा व्यापारियों ने गोविंदपुरी स्टेशन पहुंच कर ट्रेन रोक ली। व्यापारी नारेबाजी करते हुए इंजन पर चढ़ गए और ट्रैक पर लेट कर एक्साइज डयूटी के रोलबैक की मांग की। इस दौरान प्रमुख रुप से सुरेंद्र वर्मा, शीलू वर्मा, कमल वर्मा, सुभाष पुरी, अमित सोनी, राजन वर्मा, सत्येंद्र वर्मा समेत दर्जनों सर्राफा व्यापारी मौजूद रहे।

बंद रहेगा कपड़ा बाजार

उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन की सोमवार को होने वाली प्रदेशव्यापी बंदी को लेकर कानपुर कपड़ा कमेटी के पदाधिकारियों की सैटरडे को मीटिंग हुई। जिसके बाद कमेटी के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से बंदी का समर्थन किया कानपुर कपड़ा कमेटी के अध्यक्ष हीरालाल ने बताया कि सर्राफा व्यापारियों के समर्थन में शहर का कपड़ा बाजार भी सोमवार को बंदी रखेगा। बाजारों में सभी दुकानदार 1 बजे तक अपनी दुकान बंद रखेंगे। बैठक में कृष्णकुमार अग्रवाल, श्रीकृष्ण गुप्ता बब्बू, विश्वनाथ गुप्ता भी मौजूद रहे।