- 42 दिन की लगातार बंदी के बाद खुला सराफा मार्केट

- पहले दिन ही उमड़ी खरीदारों की भीड़, हुई एक करोड़ की खरीदारी

- पहले दिन ही कारीगरों को भी ज्वैलरी बनाने के खूब मिले ऑर्डर

<- ब्ख् दिन की लगातार बंदी के बाद खुला सराफा मार्केट

- पहले दिन ही उमड़ी खरीदारों की भीड़, हुई एक करोड़ की खरीदारी

- पहले दिन ही कारीगरों को भी ज्वैलरी बनाने के खूब मिले ऑर्डर

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: एक माह क्ख् दिन की लगातार बंदी के बाद आखिकार सराफा दुकानें खुल गई। अभी तक की सबसे बड़ी हड़ताल के बाद बुधवार को पब्लिक व व्यापारियों के अच्छे दिन आए। घंटाघर व अलीनगर में सुबह से ही खरीदारों की भीड़ रही, वहीं असुरन बाजार, रानीडीहा, कूड़ाघाट, गोरखनाथ, रुस्तमपुर में अपेक्षाकृत खरीदारों कुछ कम रहे। व्यापारियों के मुताबिक गोरखपुर जनपद में हड़ताल के बाद पहले दिन दुकानें खुलने पर करीब एक करोड़ की खरीदारी हुई।

दुकानों पर लगाया काला झंडा

व्यापारियों ने दुकानें तो खोलीं, लेकिन दुकानों पर काला झंडा लगाकर विरोध जारी रखा। वहीं कई दुकानदारों ने पूरे दिन काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। सराफा बाजार खुलने से कई खरीदारों के जान में जान आई। आगामी दिनों में जिनके घर लगन है, वे सराफा बाजारों में दिखे और खरीदारी की व ज्वैलरी बनवाने के लिए ऑर्डर भी दिए। इससे कारीगरों में भी काफी उत्साह देखने को मिला।

सिर्फ ख्ब् तक ही खुलेंगी दुकानें

हालांकि सराफा मंडल की ओर से केंद्र सरकार के आश्वासन पर ख्ब् अप्रैल तक ही दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया है। व्यापारियों के मुताबिक अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो ख्ब् अप्रैल के बाद सराफा व्यापारी फिर हड़ताल पर जा सकते हैं। इसे लेकर अन्य दिनों की अपेक्षा मार्केट में पहले दिन ही झूमकर खरीदारी की गई।