केनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट
खबरों की मानें तो न्‍यूयॉर्क के जॉन एम केनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने जानवरों के लिए दुनिया का पहला लग्‍जरी टर्मिनल खोलने का एनाउंसमेंट किया है। 1,72,165 स्‍क्‍वॉयर फुट वाले इस टर्मिनल में कुत्‍तों, घोड़ों और चिड़ियों जैसे अन्‍य पालतू जानवरों को फैसेलिटी दी जाएगी। एयरपोर्ट अथॉरिटीज की तरफ से दिए गए बयान के मुताबिक, इस टर्मिनल में तकरीबन 70,000  जानवरों को रखा जा सकता है। वैसे यह 2016 तक बनकर तैयार हो जाएगा। सुविधाओं की बात करें तो, इसमें जानवरों का हॉस्‍पिटल, डेकेयर सर्विस, पेट सूट्स, बिल्‍लियों के लिए जंगल जिम, 24 घंटे ओपन रहने वाला पेट रिसॉर्ट मिलेगा।

Denver International Airport :-
कोलरेडो के इस एयरपोर्ट पर एक हाउस रिसॉर्ट है, जो स्‍पेसिली जानवरों को सुविधा देने के लिए बना है। 25,000 स्‍कवॉयर फुट में फैले इस रिसॉर्ट में कुत्‍तों और बिल्‍लियों की ग्रूमिंग, ट्रेनिंग और मसाज थेरेपी की सुविधा दी जाती है।

San Diego International Airport :-
कैलीफोर्निया एयरपोर्ट में 75,000 स्‍क्‍वॉयर फुट में बना इनडोर स्‍पेस पेट्स को आराम देने के लिए बनाया गया है। एयरपोर्ट में 4 आउटडोर स्‍पेस भी हैं जहां जानवरों को सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं।

Hartsfield-Jackson Atlanta International Airport :-
यह दुनिया का सबसे व्‍यस्‍त एयरपोर्ट माना जाता है। इसमें जानवरों के लिए 1000 स्‍क्‍वॉयर फुट का स्‍पेस दिया गया है। जिसमें एक Poochie Park बनाया गया है। पार्क में कई तरह के फ्लावर्स, ग्रास, रॉक्‍स आदि बनाए गए हैं ताकि कुत्‍तों को अच्‍छा वातावरण मिल सके।

Detroit Metropolitan Airport :-
मिशिगन में बना यह एयरपोर्ट पेट्स को आराम पहुंचाने के लिए कई सुविधांए मुहैया कराता है। इसमें आर्टिफिशयल टर्फ से लेकर रियल ग्रास तक सभी मिलेगा।

Reno-Tahoe International Airport :-
इस एयरपोर्ट पर दो डॉग्‍स पार्क हैं। जिन्‍हें Bark Parks के नाम से जाना जाता है। इसमें रेस्‍ट रूम से लेकर कई तरह की फैसेलिटीज मिल जाएंगी।

Hindi News from Bizarre News Desk