जल्द ही शुरू होगा निर्माण कार्य

ALLAHABAD: इलाहाबाद में कई बिल्डर रियल स्टेट फील्ड में काम कर रहे हैं, लेकिन टाउनशिप डेवलपमेंट का लाइसेंस किसी को नहीं मिला है। सिटीजन हाउसिंग के न्यू सनसिटी आवासीय योजना को इलाहाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा टाउनशिप डेवलपमेंट का लाइसेंस दिया गया है। ये इलाहाबाद का पहला इंटीग्रेटेड टाउनशिप होगा।

मिलेंगी विश्व स्तरीय सुविधाएं

सिटीजन हाउसिंग के सचिव निशिथ वर्मा ने बताया कि न्यू सनसिटी इंटीग्रेटेड टाउनशिप गंगापार झूंसी के ग्राम अंदावा व बंधवाताहिरपुर की फ्री होल्ड व इलाहाबाद महायोजना में आवासीय प्रयोजन के लिए अधिकृत भूमि पर होगा, जो रेरा में पंजीकृत है। उन्होंने बताया कि विश्वस्तरीय रिहायशी सुविधाओं वाले इस इलाके में सीसीटीवी, अत्याधुनिक सुरक्षा प्रबंध, सौर ऊर्जा, अत्याधुनिक कचरा व सीवर निस्तारण व्यवस्था के साथ हरित, संस्थागत, कॉमर्शियल प्रतिष्ठानों वाला नया मिनी शहर विकसित करने की योजना है।

15 प्रतिशत एरिया में होगी ग्रीनरी

इसका 15 प्रतिशत ग्रीनरी एरिया होगा। योजना से सटे अंदावा कनिहार की 400 बीघे से अधिक क्षेत्र में राजस्व झील है, इसे एडीए द्वारा पक्षी विहार के रूप में डेवलप किया जा रहा है। लेआउट स्वीकृत होने के बाद जल्द ही प्लाट काटने व विकास का कार्य शुरू किया जाएगा। इसे एक से पांच वर्ष के ब्याज रहित मासिक किश्तों पर सभी वर्ग के लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा।