-गालूडीह, जादूगोड़ा, चाकुलिया व धालभूमगढ़ में बंद रहे बाजार

-सरकारी कार्यालय व नहीं चले वाहन

GHATSHILA: टीआरआइ की रिपोर्ट वापस लेने एवं कुड़मी को फिर से अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग को लेकर कुड़मी संगठनों का झारखंड बंद प्रभावी रहा। हालांकि, घाटशिला के शहरी क्षेत्र

में बंद का असर बिलकुल नहीं रहा लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बंद असरदार रहा ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार बंद रहे और वाहनों का परिचालन भी नहीं हुआ। डुमरिया में बाजार खुले रहे पर यातायात ठप रहा.गालूडीह में बंद समर्थक अहले सुबह खुदीराम महतो व राखौरी महतो की अगुवाई में निकले और गालूडीह, जोड़सा, खडि़या कॉलोनी व सालबनी में दुकानों को बंद करा दिया।

--------------

धालभूमगढ़ में प्रभावी रहा बंद

धालभूमगढ़ में बंद का जोरदार असर रहा। प्रखंड क्षेत्र के पेट्रोल पंप, बैंक ऑफ इंडिया की शाखा, धालभूमगढ़, नरसिंहगढ़ की दुकानें व स्टेट बैंक की शाखा बंद रही। बंद समर्थकों ने सुबह लगभग चार बजे धालभूमगढ़ चौक में टायर जलाकर एनएच जाम किया। इसके बाद बंद समर्थकों ने धालभूमगढ़ व मोहलीशोल के आसपास ट्रकों की हवा निकाल दी। दोपहर तक एनएच में यात्री वाहन नहीं चले। मालवाहक वाहनों का परिचालन प्रभावित रहा।

-------------------

चाकुलिया में रहा

चाकुलिया में झारखंड बंद असरदार रहा। यहां मेन रोड की अधिकांश दुकानें व बाजार बंद रहे। सड़कों पर वाहन भी कम चले। सुबह से ही बंद समर्थक कुड़मी सेना के लोग सड़क पर निकल पड़े। मोटरसाइकिल से घूम-घूमकर इक्का-दुक्का खुली दुकानों को भी बंद करा दिया।

जादूगोड़ा में सफल रहा बंद

जादूगोड़ा में ओमियो महतो के नेतृत्व में कुड़मी सेना के कार्यकर्ताओं ने घूम-घूमकर बंद कराया। फलस्वरूप बाजार पूरी तरह से बंद हो गए। बिगड़ी मोड़ पर वाहनों का आवागमन ठप करा दिया गया। सड़क पर एक भी वाहन नहीं चले। पुलिस ने बंद करा रहे करीब ब्0 कार्यकर्तओं को गिरफ्तार कर लिया और शाम को रिहा किया।