RANCHI : आम दिनों में जहां कोकर-लालपुर व कोकर-बूटी मोड़-कांटाटोली चौक रोड काफी बिजी रहता है, वहीं सोमवार को सन्नाटा है। इक्के-दुक्के ऑटो चौक पर खड़े हैं, जबकि कुछ लोग मंडली में झारखंड बंद को लेकर बातें कर रहे हैं। पुलिस को ट्रैफिक के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ रही है। हालांकि, सिक्योरिटी के लिहाज से जवान तैनात हैं। चौक के पास की ज्यादातर दुकानें व प्रतिष्ठान का भी शटर गिरा है। फल और खोमचे वालों ने भी ठेले नहीं लगाए हैं। कुल मिलाकर कोकर चौक पर बंद का असर व्यापक रहा।

कांटाटोली चौक

समय : दिन के 11 बजे

कांटाटोली चौक राजधानी के सबसे बिजी चौक के रूप में जाना जाता है, लेकिन सोमवार को यहां झारखंड बंद का असर देखा गया। चौक पर लोग चहलकदमी कर रहे हैं। वाहनें बिना किसी रूकावट के चौक पार कर रही हैं। ट्रैफिक पुलिस पोस्ट में बैठकर वाहन चालकों पर नजर रखे हुए हैं। कहीं किसी तरह की ट्रैफिक जाम नहीं है। हालांकि, बड़ी संख्या में जवान यहां बंद समर्थकों से निपटने के लिए तैयार हैं। गिने-चुने ऑटो चल रहे हैं, जिसमें क्षमता से ज्यादा यात्री आते-जाते दिखे।

खादगढ़ा बस स्टैंड

समय: दिन के 11.30 बजे

झारखंड बंद का सबसे ज्यादा असर यहां दिख रहा है। लंबी दूरी के वाहन कतार में खड़े हैं। ड्राइवर-खलासी आपस में बातें कर रहे हैं। एजेंट्स भी आराम फरमा रहे हैं। कुछ दुकानें खुली जरूर हैं, पर वहां ग्राहक नजर नहीं आ रहे हैं। हजारीबाग-बोकारो-धनबाद जैसे जिलों के लिए बसें नहीं चलने से निराश होकर लौट रहे हैं। हालांकि, नाइट सर्विस के लिए टिकटों की बिक्री हो रही है, लेकिन पैसेंजर्स नहीं के बराबर हैं। बस वालों के बीच पैसेंजर्स की किसी तरह की मारामारी नहीं दिख रही है। बसें तो यहां हैं, पर सन्नाटे सा माहौल है।

बहू बाजार

समय: दोपहर 12 बजे

बहू बाजार चौक के आसपास की कमोबेश सारी दुकानें बंद हैं। कुछ दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के पास खड़ा होकर बंद का नजारा देख रहे हैं। रिलांयस फ्रेश का शटर गिरा है, जिस कारण यहां ग्राहकों की कोई भीड़ नहीं है। कुछ चाय के स्टॉल खुले हैं, जहां लोग चाय पीने के बहाने बंद को लेकर चर्चा कर रहे हैं। पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है, जबकि स्टैटिक फोर्स भी बंद समर्थकों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस रोड पर गिने-चुने वाहन ही चल रहे हैं।