झारखंड के सिटी धनबाद के एक्स डिप्टी मेयर नीरज सिंह की अपराधियों ने सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें 17 गोलियां मारी गई। सरायढ़ेला थाना एरिया के स्टील गेट के पास 'कुंती निवास' के पास मंगलवार की शाम साढ़े सात बजे के करीब हमलावरों द्वारा एके-47 से की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में उनके साथी अशोक यादव, बॉडीगार्ड और ड्राइवर भी मारे गए हैं। सभी हमलावर बाइक पर सवार होकर आए थे। चार लोगों की हत्या के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई है।


मिले हैं 50 खोखे

इस घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से 50 खोखे बरामद किए हैं। एडीजी आरके मल्लिक ने हमलावरों की फायरिंग में एक्स डिप्टी मेयर नीरज सिंह के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने यह भी बताया कि गाडि़यों पर कई गोलियों के निशान मिले हैं.इस हत्याकांड के बाद शहर की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सीआईएसएफ की टुकड़ी को तैनात कर दिया गया है।

 

हथियार के साथ जुटे नीरज के समर्थक

नीरज सिंह की हत्या की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। जब नीरज व उनके तीन सहयोगियों को सेंट्रल हॉस्पिटल में लाया गया तो हथियारों के साथ उनके कई समर्थकों हॉस्पिटल में पहुंच गए। इधर, उनके द्वारा एसएसपी के साथ धक्कामुक्की भी किया गया।

 

घात लगाकर बैठे थे हमलावर

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी अपराधी बाहर से आए थे। वे पहले से ही घात लगाकर बैठे हुए थे। नीरज सिंह जब अपने आवास रघुकुल जा रहे थे, इस दौरान जब उनकी गाड़ी की रफ्तार कम हुई तो उन्होंने एके-47 से ताबड़तोड़ गोलियां दागनी शुरू कर दी, जिससे उनके साथ गाड़ी में बैठे चार सहयोगी मारे गए। दरअसल इनके आवास से पहले रास्ते में सड़क पर 15 ब्रेकर हैं जिसका अपराधियों ने फायदा उठाया।

 

दुकानें बंद, पसरा सन्नाटा

अपराधियों द्वारा सिंह मेंशन के नीरज सिंह की हत्या किए जाने की खबर फैलते ही दुकानें बंद होनी शुरू हो गई। इस दौरान जहां हॉस्पिटल में लोगों की भीड़ जुटी थी तो शहर में सन्नाटा पसर गया था। ऐहतियात के तौर पर पुलिस के जवान चौक-चौराहों पर तैनात कर दिए गए हैं इसके अलावा पुलिस लगातार गश्त लगा रही है।

 

पूर्व विधायक सूरजदेव सिंह का भतीजा था नीरज

नीरज पूर्व विधायक सूरजदेव सिंह के भतीजा थे। मूल रूप से यह परिवार बलिया का रहनेवाला है। धनबाद में स्टील गेट के कुंती निवास में पूरा परिवार रहता है। इससे पहले इसी साल तीन जनवरी को विधायक संजीव सिंह के करीबी रंजय सिंह की हत्या कर दी गई थी। संजीव, नीरज के चचेरे चाई हैं। जिस स्टाइल में रंजय की हत्या हुई उसी तरह नीरज सिंह की गाड़ी पर गोली चलाई गई।