कोडरमा : जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शंकर यादव (51 वर्ष)सहित उनके ड्राइवर कृष्णा यादव की मंगलवार की शाम बम विस्फोट में मौत हो गई. विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए और शव भी क्षत-विक्षत हो गए. इस हादसे में उनका बॉडीगार्ड गंभीर रूप से जख्मी हो गया है, जिसे सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और फिर उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया. चंदवारा थाना क्षेत्र के ढाब थाम में विस्फोट उस वक्त हुआ, जब जब शंकर यादव अपनी स्कॉर्पियो से स्टोन माइंस जा रहे थे.

ऐसे हुआ विस्फोट

सूचना पाकर एसपी शिवानी तिवारी व बरही के विधायक मनोज यादव ने घटनास्थल का मुआयना किया. इस घटना के पीछे स्टोन माइंस का जमीन विवाद का कारण बताया जा रहा है. पुलिस के अनुसार, ढाब थाम में शंकर यादव का स्टोन माइंस है. वो वहीं अपनी स्कॉर्पियो से जा रहे थे. गाड़ी में शंकर यादव के साथ उनका एक बॉडीगार्ड और ड्राइवर भी था.

ऑटो में था विस्फोटक

रास्ते में एक ऑटो खड़ा था, जिसमें विस्फोटक भरे हुए थे. शंकर यादव की गाड़ी जैसे ही ऑटो के पास से गुजरी, उसमें विस्फोट हो गया. शंकर यादव की स्कॉर्पियो भी विस्फोट की चपेट में आ गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. बॉडीगार्ड और ड्राइवर भी गंभीर रूप से जख्मी हुए, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी बीच ड्राइवर की भी मौत हो गई और बॉडीगार्ड को रिम्स रेफर किया गया.

तीन महीने पहले मारी गई थी गोली

शंकर यादव पिछले दो साल से जिला कांग्रेस के अध्यक्ष थे. करीब 20 साल से कांग्रेस के सदस्य थे. तीन महीने पहले भी इसी जगह पर शंकर यादव पर गोली चलाई गई थी. इस दौरान शंकर यादव गंभीर रूप से जख्मी हुए थे और लंबे समय तक हॉस्पिटल में एडमिट थे. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Crime News inextlive from Crime News Desk