RANCHI: झारखंड फि ल्म तकनीकी सलाहकार समिति (जेएफटीएसी) के प्रमुख पद से फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को हटाया जाएगा। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अनुपम खेर द्वारा जेएफटीएसी में समय नहीं देने के कारण सरकार उनको हटाने की तैयारी कर रही है। उनकी जगह पर ऐसे व्यक्ति की तलाश की जा रही है जो झारखंड फिल्म तकनीकी सलाहकार समिति में समय दे सके और झारखंड के फि ल्म प्रमोशन को बढ़ाने में भी मदद करे। मालूम हो कि जेएफटीएसी के अध्यक्ष बनने के बाद भी फि ल्म अभिनेता अनुपम खेर झारखंड में समय नहीं दे पा रहे हैं। इसके बाद सरकार यह निर्णय लेने की तैयारी में है कि जल्द ही जेएफटीएसी के अध्यक्ष पद से उन्हें मुक्त किया जाएगा।

समय नहीं दे पा रहे अनुपम खेर

झारखंड फि ल्म तकनीकी सलाहकार समिति का अध्यक्ष पद मिलने के बाद भी अनुपम खेर अपनी व्यस्तता के कारण झारखंड में समय नहीं दे पा रहे हैं। हाल ही में अनुपम खेर फि ल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट पुणे के अध्यक्ष पद से इस्तीफ ा दे दिए हैं। इसका कारण उन्होंने बताया है कि उनके पास समय की कमी है और वह अमेरिकन संस्था के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, इसलिए संस्थान में समय नहीं दे पाने के कारण व अध्यक्ष पद से इस्तीफ ा दे रहे हैं। इसके बाद से ही झारखंड सूचना व जनसंपर्क विभाग विभाग द्वारा भी यह तैयारी कर ली गई है कि झारखंड से भी उनको पद मुक्त किया जाए।

2016 में बनी है जेएफटीएसी

झारखंड फिल्म तकनीकी सलाहकार समिति का गठन सरक ार ने 2016 में किया था। यहां फि ल्म तकनीकी के क्षेत्र में विकास करने के लिए सरकार ने 2016 में झारखंड तकनीकी सलाहकार समिति का गठन किया था। इसके लिए 11 लोगों का पैनल भी बनाया गया है। इसके प्रमुख फि ल्म अभिनेता अनुपम खेर हैं लेकिन 2 साल में अध्यक्ष बनने के बाद अनुपम खेर बमुश्किल 4 से 5 बार ही रांची आए हैं।