RANCHI: एसजीएफआई नेशनल अंडर-क्7 ग‌र्ल्स हॉकी टूर्नामेंट का खिताब झारखंड ने अपने नाम कर लिया है। यूपी के मेरठ में सोमवार को खेले गए फाइनल मैच में झारखंड ने ख्-क् से पंजाब को हरा कर विजेता बनने का गौरव हासिल किया है। झारखंड टीम की ओर से प्रिया डुंगडुंग व ब्यूटी डुंगडुंग ने क्-क् गोल किए। इससे पहले सुबह में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान उत्तरप्रदेश को झारखण्ड की टीम ने फ्-0 से पराजित कर फाइनल में जगह पक्की की थी। इसमें प्रिया डुंगडुंग, रौशनी डुंगडुंग व प्रमोदनी लकड़ा ने क्-क् गोल किए थे।

विजयी बालिका टीम

कल्याणी किण्डो, प्रमिला कुमारी, अंजना डुंगडुंग, रोपनी कुमारी, प्रीति कुल्लू, सम्मी बड़ा, दिपति कुल्लू, अचिता केरकेट्टा, प्रियंका एक्का, प्रीणी कण्डीर, सपना भेंगरा, दीपिका सोरेंग, प्रिया डुंगडुंग, रौशनी डुंगडुंग, प्रमोदनि लकड़ा, शिल्पी केरकेट्टा व ब्यूटी डुंगडुंग। कोच सरिता एक्का, मैनेजर विवयानि कोंगाड़ी शामिल हैं।

डीसी के सहयोग से चला था कैंप

जब सिमडेगा के एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में प्रशिक्षण शिविर चल रहा था, तभी स्टेडियम का मोटर खराब हो गया। पानी की कमी के कारण प्रशिक्षण बाधित होने की खबर डीसी सिमडेगा तक पहुंची, तो उन्होंने अग्निशमन विभाग से पानी का टैंकर भिजवाया और प्रशिक्षण शिविर संपन्न हुआ और टीम अब चैंपियन बनकर लौट रही है।

ख्.भ्क् लाख इनाम की घोषणा

झारखंड की टीम के चैंपियन बनने पर सूबे के खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी ने विजयी टीम के सभी खिलाडि़यों और सहयोग स्टाफ को बधाई दी। साथ ही राज्य का नाम राष्ट्रीय पटल पर ऊंचा करने वाले खिलाडि़यों और सहयोगी स्टाफ को ख्.भ्क् लाख रुपए पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा भी की। विभाग के सचिव राहुल शर्मा, निदेशक रणेन्द्र कुमार समेत अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी टीम को बधाई दी है।