क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: खेलगांव होटवार में चले रहे 64वें नेशनल स्कूल गेम आर्चरी टूर्नामेंट 2018-19 समापन हो गया. इस पूरे टूर्नामेंट में झारखंड की टीम ओवरऑल चैंपियन रही. वहीं, हरियाणा की टीम ने रनरअप का खिताब जीता. इस चार दिवसीय टूर्नामेंट में झारखंड के खिलाडि़यों ने उम्दा प्रदर्शन किया. इस प्रतियोगिता का आयोजन रांची के खेल गांव स्थित मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में किया गया था. टूर्नामेंट में अंडर-17 ब्वॉयज व ग‌र्ल्स प्लेयर्स ने हिस्सा लिया.

29 राज्यों का दिखा टैलेंट

इस टूर्नामेंट में कुल 29 राज्यों की 33 टीमें और 554 खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया. इसमें झारखंड के खिलाडि़यों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए पूरे टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाए रखा और ओवरऑल चैंपियन का खिताब अपने नाम किया. खिलाडि़़यों की मानें तो किसी भी राज्य के खिलाड़ी उनके सामने टिक नहीं सके.

पांच खिलाडि़यों का बेहतरीन प्रदर्शन

खेल विभाग के उप सचिव वेद प्रकाश ने कहा कि यह आयोजन झारखंड के लिए बेहतरीन रहा. क्योंकि, इसमें झारखंड के खिलाडि़यों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. इस टूर्नामेंट में झारखंड के ऐसे 5 खिलाड़ी रहे जिन्होंने पूरी टीम को जीत तक पहुंचाया. ये रूरल क्षेत्र से आते हैं. इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ओलंपिक की तैयारी करेंगे.

ये रहा रिजल्ट

-चैंपियन झारखंड : गोल्ड -4, सिल्वर -2 ,ब्रान्ज -4 (कुल -10 मेडल)

-रनरअप हरियाणा: गोल्ड-4, सिल्वर -3, ब्रॉन्ज-1 (कुल -8 मेडल)

-थर्ड पोजिशन महाराष्ट्र व यूपी: दोनों राज्यों की टीमों ने दो-दो गोल्ड, दो-दो सिल्वर और 1-1 ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर कुल 5-5 मेडल जीते हैं.