देश के पहले 4जी वोल्ट कम्युनिकेशन नेटवर्क पर काम करने वाली जियो ने अनलिमिटेड वॉयस कॉल के दम पर करोड़ों यूजर्स अपने पाले में खींच लिए। अब कुछ समय बाद कंपनी को पता चला कि उनमें से बहुत सारे यूज़र्स जियो की फ्री कॉल सर्विस का दुरुपयोग कर रहे हैं। बहुत सारे यूजर्स तो तमाम मार्केटिंग और प्रमोशनल कॉलिंग भी जियो के नंबर से ही कर रहे हैं। ऐसे में कंपनी ने एक फैसला लिया है।

टेलीकॉम टॉक वेबसाइट को जियो की प्रायोरिटी टीम ने बताया है कि वह कुछ ग्राहकों के नंबर पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सर्विस को घटाकर 300 मिनट पर डे कर रही है। कंपनी ने यह कदम खासतौर पर उन उपभोक्ताओं पर नियंत्रण के लिए यह कदम उठाया है जो अनलिमिटेड वॉयस सर्विस का दुरुपयोग कर रहे थे। जियो ने ऐसे यूजर्स के लिए 300 मिनट प्रतिदिन की लिमिट तो तय की है लेकिन अभी तक कोई वीकली लिमिट नहीं लगाई गई है, जैसा कि कई और टेलीकॉम ऑपरेटर कर रहे हैं।

वैसे एक बात तो तय है कि कंपनी के इस कदम से जियो के उन तमाम यूजर्स को कोई फर्क नहीं पड़ेगा जो जियो नेटवर्क पर पर्सनल बातचीत करते हैं। क्योंकि 300 मिनट पर डे की लिमिट भी का खास काम नहीं है। कहने का मतलब है 9000 मिनट प्रति महीने उस यूजर को मिलेंगे।

jio ने रोक दी है कुछ यूज़र्स की अनलिमिटेड वॉयस कॉल! क्या आप भी हैं शामिल


बड़े काम के हैं स्‍मार्टफोन के ये 4 सीक्रेट कोड

आपको बता दें कि जियो 4G वोल्‍ट सिम के अलावा जियोफाई डिवाइस पर भी कॉलिंग और अनलिमिटेड डाटा की सर्विस दे रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी जियोफाई डिवाइस की कीमत घटाकर सिर्फ 999 रुपए कर दी है। तो आपके पास मौका है कि अगर अभी तक आपने जियो फोन यूज नहीं किया है तो आप जियोफाई डिवाइस लेकर अपने किसी भी 2G या 3G फोन पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और इंटरनेट डाटा का आनंद उठा सकते हैं।


आपका स्‍मार्ट फोन गिर जाए या हो जाए चोरी तो उसे खोजने का ये है बेस्‍ट तरीका

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk