क्या है जियो प्राइम मेंबरशिप
जियो ने 99 रुपये में 31 मार्च से पहले रिर्चाज करने पर जियो यूजर्स को प्राइम सदस्‍यता देने का वादा किया था। 31 मार्च के बाद इस समय सीमा को बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया था। जिसे ट्राई के आदेश के बाद वापस लेने की बात की जा रही थी। आप को बता दें कि ट्राई ने जियो से समर सरप्राइज ऑफर को वापस लेने की बात कहीं है। जियो प्राइम मेंबरशिप से इस आदेश का कोई लेना देना नहीं है। जियो यूजर्स 15 अप्रैल तक 99 रुपये का रिचार्ज कर के जियो प्राइम के सदस्‍य बन सकते हैं।

जियो समर सरप्राइज ऑफर
जियो ने 31 मार्च को एक धमाका करते हुये प्राइम मेंबरशिप हासिल करने की तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी थी। इसके साथ ही कंपनी ने जियो प्राइम मेंबर्स के लिए समर सरप्राइज ऑफर का भी ऐलान किया। इस ऑफर में प्राइम मेंबर्स को 303 या उससे अधिक के पहले रिचार्ज पर 3 महीने तक फ्री सर्विसेज मिलनी थीं।

ट्राई का आदेश
ट्राई ने जियो को आदेश देते हुये कहा है कि जल्‍द से जल्‍द कंपनी समर सरप्राइज ऑफर को वापस ले ले। जियो ने ट्राई के दिए निर्देशों को मानने का पूरा भरोसा दिया है। अपने समर स्पेशल सरप्राइज ऑफर को तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया है। जियो ने अपनी ऑफीशियल बेवसाइट पर भी इस बात को लिखित में जारी कर दिया है कि कुछ दिनो में समर स्पेशल सरप्राइज ऑफर बंद कर दिया जायेगा।

अगर कर चुके हैं 303 का रिचार्ज
जियो ने बताया है कि उन लोगों को समर सरप्राइज ऑफर का फायदा मिलता रहेगा जिन्होंने अब तक 303 रुपये या उससे ऊपर का रिचार्ज प्राइम ऑफर के साथ करा लिया है। बाकी यूजर्स अब इस सेवा को सब्सक्राइब नहीं कर सकेंगे। जियो के बाकी ऑफरों पर इस रोक का कोई असर नहीं हुआ है और वह पहले की तरह जारी रहेंगे।

7 करोड़ प्राइम मेंबर
जियो के मुताबिक 31 मार्च तक 7 करोड़ 20 लाख यूजर्स प्राइम मेंबरशिप ले चुके थे। रिलायंस ने जियो को दुनिया में सबसे बड़ा और सफलतम फ्री टू पेड सर्विस बताया है। कंपनी को भरोसा जताया था कि 15 अप्रैल तक उसके पेड मेंबर्स की संख्या 10 करोड़ की संख्या पार कर सकती है। जिसके लिये कंपनी ने जियो प्राइम की सदस्‍यता की तारीख बढ़ा कर 31 मार्च से 15 अप्रैल 2017 कर दी है।

यह भी पढ़ें
अगर लेना चाहते जियो के 100 जीबी समर ऑफर का मजा तो पढ़ें ये खबर

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk