-- एसडीएम व सीओ के पहुंचने के बाद शांत हुआ मामला

<-- एसडीएम व सीओ के पहुंचने के बाद शांत हुआ मामला

KAUSHAMBI(JNN):KAUSHAMBI(JNN): सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चायल में प्रसव के बाद “च्चा व बच्चा की मौत हो गई। मौत के पीछे चिकित्सकों की लापरवाही बताई जा रही है। मां और बेटे की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने लोगों के समझा बुझा कर मामले को शांत कराया।

च्

अच्छे तरीके से देखरेख नहीं की गई

चायल क्षेत्र के गेरिया खालसा निवासी छोट्टन अपनी पत्नी अनीता को प्रसव के लिए शनिवार की शाम प्रसव के लिए सीएचसी चायल में भर्ती कराया था। छोट्टन का आरोप है कि स्वास्थ्य र्किमयों द्वारच् अच्छे तरीके से देखरेख नहीं की गई। इसकी वजह से प्रसव पीड़ा होने के कारण महिला दर्ज से कराहती रही। देर रात महिला ने एक“ बच्चे को जन्म दिया।

सुविधा न मिलने की वजह से हुई मौत

जच्चा व बच्चा की हालत बिगड़ने लगी। अच्छी सुविधा न मिलने की वजह से रविवार की भोर में बच्चे की मौत हो गई। इसकी सूचना उसने चिकित्सकों को दी तो वह वार्ड में पहुंचकर प्रसूता के स्वास्थ्य को परखा। जांच के बाद चिकित्सकों ने महिला की हालत भी गंभीर बताई और इलाहाबाद की एसआरएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। परिजन महिला को इलाहाबाद ले जाने की तैयारी बना रहे थे। इसी दौरान उसकी मौत हो गई। जच्चा व बच्चा से मृतका के परिवारिक जनों में चिकित्सकों की प्रति खासी नाराजगी जाहिर की और अस्पताल परिसर में हंगामा करने लगे। मामला बिगड़ते देख सीएचसी प्रभारी मुकतेश द्विवदी ने एसडीएम व पुलिस अधीकारी को दी तो चायल एसडीए अश्नीकुमार व क्षेत्राधिकारी रामभवन यादव मौके पर पहुचकर मामले को शांत कराया।