छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम (सीएलएसएस) की जानकारी देने के के लिए जमशेदपुर नोटिफाइड एरिया कमिटी (जेएनएसी) ने सिदगोड़ा टाउन हॉल में मंगलवार को स्पेशल कैंप का आयोजन किया. इसमें सीएलएसएस के तहत यदि न्यून आय और मध्यम आय वर्ग (अधिकतम 18 लाख रुपये वार्षिक आय तक ) के आवेदक अपने घर या फ्लैट के लिए बैंक लोन लेते हैं तो उन्हें 2.67 लाख रुपए तक की सब्सिडी सरकार की ओर से दी जाएगी. उक्त स्कीम के बारे में विस्तृत जानकारी घर खरीदने के इच्छुक लोगों तक पहुंचाने की दृष्टि से उक्त आयोजन किया गया.

डीसी ने की शुरुआत

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीसी अमित कुमार ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस कैंप में शहर के 13 प्रमुख बैंकों के मुख्य प्रबंधकों, शाखा प्रबंधकों ने भाग लिया. डीसी ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकारें वर्ष 2022 तक सभी को आवास देने के लिए संकल्पित हैं उसी दिशा में जिला प्रशासन गंभीरता से कार्य कर रहा है. जेएनएसी का यह कैम्प उन्ही प्रयासों का एक भाग है, जिसका एक घटक सब्सिडी स्कीम भी है. इसलिए 18 लाख रुपए वार्षिक से कम आय वाले हर गृहविहीन नागरिक के लिए अभी होम लोन लेने के लिए सर्वश्रेष्ठ समय है क्यूंकि अभी लोन में सरकार की ओर से सब्सिडी दी जा रही है.

आज भी लगेगा कैंप

संजय कुमार ने कहा कि जो लोग निकट भविष्य में लोन लेकर घर बनाने या खरीदने की योजना बना रहे हों वे उक्त कैंप में जरूर आएं. साथ ही यदि कोई व्यक्ति इस योजना की सभी कसौटियों पर खरा उतर रहा है, लेकिन मकान खरीदते समय वह अज्ञानता वश सब्सिडी का फायदा नहीं उठा पाया है तो वह कर्ज देने वाली संस्था के जरिये बाद में भी उसके लिए आवेदन कर सकता है. बताया कि बुधवार को भी कैंप लगेगा. बैंकों से भी अपील की गयी कि वे इस योजना के बारे में संवेदनशीलता दिखाते हुए अपने होमलोन ग्राहकों को जरूर बताएं. सर्वाधिक मात्रा में लाभुकों को जोड़नेवाले बैंक को नगर निकाय सम्मानित करेगा.

इनकी रही मौजूदगी

मौके पर सिटी मैनेजर रवि भारती, सिटी मैनेजर सोनल सिंह, मिशन मैनेजर संजीत साहू, गीता कुमारी, आयशा, संतोष ठाकुर आदि के अलावा बैंकों के पदाधिकारी और सैकड़ों लाभुक मौजूद थे.