कब लिखी गई ये जॉब एप्‍लीकेशन

Apple कंपनी के फाउंडर स्‍टीव जॉब्‍स ने जवानी के दिनों में जब तक ऐपल की शुरुआत नहीं थी, तब तक वो अच्‍छी जॉब की तलाश में कई जगह भटक चुके थे। इसी दौर में साल 1973 में उन्‍होंने किसी जॉब को पाने के लिए यह जॉब एप्‍लीकेशन एक कंपनी में दी थी। आज इतने सालों बाद उनकी यह एप्‍लीकेशन मुंह मांगी कीमत पर खरीदने के लिए तमाम लोग तैयार बैठे हैं। अमेरिका में बॉस्टन के ऑक्शन हाउस पीआर ऑक्शन के हवाले से बताया गया है कि स्‍टीव की इस एप्‍लीकेशन की एस्‍टीमेटेड कीमत करीब 50 हजार डॉलर यानि करीब 32 लाख रुपए के आसपास रहने की उम्‍मीद है।

क्‍या हैं इस इस जॉब एप्‍लीकेशन की खूबियां

बता दें कि सालों पहल जॉब्‍स द्वारा लिखी गई इस जॉब एप्‍लीकेशन में ग्रामर से जुड़ी तमाम गलतियां मौजूद हैं। इस एप्‍लीकेशन में स्‍पेलिंग और फुल स्‍टॉप की गलतियों के साथ साथ लेटर में जॉब्‍स ने अपना नाम स्‍टीवन जॉब्‍स लिख दिया है और अपना पता रीड कॉलेज को बताया है। जिसमें वो उस दौर में रहा करते थे। उस वक्‍त स्‍टीव जॉब्‍स के पास कोई भी लैंडलाइन फोन नहीं था। तभी तो लेटर में फोन के कॉलम में उन्‍होंने None लिखा है। इस जॉब एप्‍लीकेशन में जॉब्‍स ने यह भी बताया है कि उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस है। यही नहीं इसमें जॉब्‍स ने अपने ग्रैजुऐशन की मेन स्‍ट्रीम में इंग्लिश लिट्रेचर लिख रखा है। इंग्लिश लिट्रेचर पढ़ने वाले उस वक्‍त के टीन ऐजर स्टीव जॉब्स ने भी शायद उस वक्‍त यह नहीं सोचा था कि कुछ साल बाद वो ही दुनिया की सबसे कंप्‍यूटर और मोबाइल कंपनी की नींव रखेंगे।

अब हिंदी में बनाइए अपनी पसंद का Email एड्रेस, Microsoft से शुरु की नई सर्विस

स्टीव जॉब्स के इस cv में भरी पड़ी हैं गलतियां,फिर भी 32 लाख में होगा नीलाम!

यह लेजर चार्जर बिना तार के ही आपका स्‍मार्टफोन कर देगा चार्ज

उस वक्‍त क्‍या करना चाहते थे स्‍टीव जॉब्‍स

स्‍टीव जॉब्‍स द्वारा लिखी गई इस जॉब एप्‍लीकेशन में उन्‍होंने स्‍पेशल एबिलिटी सेक्‍शन में साफ लिखा है कि वो टेक या डिजाइन इंजीनियरिंग में काम करना चाहते हैं। वैसे इस जॉब एप्‍लीकेशन में यह नहीं लिखा है कि स्‍टीव ने किस पोस्‍ट के लिए एप्‍लाई किया था। इतने सालों बाद आज स्‍टीव जॉब्‍स की वो जॉब एप्‍लीकेशन पूरी दुनिया में सुर्खियों में है। बता दें के इस जॉब एप्‍लीकेशन को लिखने के कुछ सालों बाद ही स्‍टीव जॉब्‍स ने अपने फ्रेंड स्टीव वोज़्निएक के साथ मिलकर ऐपल कंपनी की नींव रखी थी। इसके बाद साल 2011 में सिर्फ 56 साल की उम्र में कैंसर की बीमारी से उनकी मौत हो गई।


आ रहा है Google स्‍मार्ट Reply ऐप, जो व्‍हाट्सऐप, फेसबुक और Hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

Technology News inextlive from Technology News Desk