-26 अप्रैल को आयोजित हुए मेले में वैकेंसी थी 850 बेरोजगार पहुंचे 430

-सीडीओ ने जताई नाराजगी, इस बार पहले से तैयारी के दिए आदेश

BAREILLY :

रीजनल इम्प्लॉयमेंट ऑफिस इस बार बेरोजगारों को कॉलेजेज और कौशल विकास केन्द्र पर तलाश रहा है। क्योंकि पिछली बार 26 अप्रैल को आयोजित हुए मेले में रीजनल इंप्लॉयमेंट ऑफिस को बेरोजगार ही नहीं मिले थे। मेले का इनॉग्रेशन भी सीडीओ ने किया था लेकिन मेले में बेरोजगारों की संख्या को कम देखते हुए उन्होंने नाराजगी व्यक्ति की थी, और 28 मई को आयोजित होने वाले मेले में बेरोजगारों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है।

बेरोजगारों तक पहुंचे जानकारी

बेरोजगारों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया कराने के लिए सीडीओ सतेन्द्र कुमार ने रीजनल इम्प्लॉयमेंट ऑफिस के सहायक सेवायोजन निदेशक से रोजगार मेला लगाने के लिए निर्देश दिए है। इम्प्लॉयमेंट ऑफिस इस बार अधिक से अधिक बेरोजगारों को मैसेज पहुंचाने में लगा हुआ है। इसके लिए उनके मोबाइल पर मैसेज, एफएम पर अनाउंसमेंट के साथ कॉलेजेज के प्रिंसिपल और कौशल विकास केन्द्र से सीधे बात की जा रही है। जिससे इस बार मेले में बेरोजगारों की संख्या कम न रह जाए।

इस बार 3700 रिक्तियां

सीडीओ ने निर्देश दिया है कि रोजगार मेले में अभ्यार्थियों की संख्या हर हाल में बढ़नी चाहिए। कम अभ्यर्थी पहुंचने पर किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बार 3700 रिक्तियों के लिए अलग-अलग कम्पनियां इंटरव्यू के माध्यम से बेरोजगारों को चयनित करेंगे।

ये कंपनियां पहुंचेगी मेले में

आईटीअाई सीबीगंज

-लॉर्सन एंड टॉवर लिमिटेड, कंस्ट्रक्शन स्किल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट

-एक्वा एक्सजेंट प्र। लि।

-कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री डेवलपमेंट काउंसिल, न्यू दिल्ली

बरेली कॉलेज बरेली

-आईटीएम डीएचएफएल

-रिलांयस निप्पोन लाइफ इंश्योरेंश कंपनी लिमिटेड

-एमबीटी कृषि मार्ट

-टेट्रा एजुकेशन सिस्टम

-नारायन प्लेसमेंट कंस्लटेंट

राजकीय इंटर कॉलेज

-ग्रीन फील्ड एचआर सर्विस

-गार्विन जेन्टिक्स

-जी-4 सिक्योर सॉल्यूशन

-यूरेका फो‌र्ब्स

----------------

मेले में अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अभ्यर्थियों को सूचना मोबाइल पर मेसेज से और कॉलेज के माध्यम से भी दी जा रही है।

शिवराम शर्मा, रीजनल इम्प्लॉयमेंट ऑफिस सहायक सेवायोजन निदेशक