-रोजगार भर्ती मेले के लिए रीजनल इंप्लॉयमेंट ऑफिस ने पूरी की तैयारी

-आईटीआई कॉलेज सीबीगंज, राजकीय इंटर कॉलेज और बरेली कॉलेज में लगेगा मेला

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

रीजनल इंप्लॉयमेंट ऑफिस मंडे सुबह 10 बजे से बेरोजगारों के लिए रोजगार भर्ती मेला लगा रहा है। भर्ती मेला तीन केंद्रों पर होगा, जिससे रोजगार मेले में अभ्यर्थियों को असुविधाओं का सामना न करना पडे़। सीडीओ ने व्यवस्थाएं दुरस्त करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। इसमें बरेली कॉलेज, जीआईसी व आईटीआई सीबीगंज केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व नोडल अधिकारियों को तैनात किया गया हैं। बरेली, पीलीभीत व बदायूं सेवायोजन विभाग के कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

हेल्प डेस्क की सुविधा

रोजगार भर्ती मेले के पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को ऑफलाइन पंजीकरण व आवेदन की औपचारिकताएं पूरी करने तथा कौन सी कंपनी किस कमरे में साक्षात्कार कर रही है। इसकी जानकारी के लिए उन्हें भटकना नहीं पडे़गा। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए मेला स्थल पर हेल्प डेस्क व फॉर्म काउंटर बनाए गए हैं, जहां पंजीकरण फॉर्म मिलेगा। इसे भरने की सुविधा भी प्रदान कराई जाएगी, जिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए है, वह भी फॉर्म भरने के बाद इंटरव्यू दे सकेंगे।

साक्षात्कार को आसान प्रक्रिया

साक्षात्कार के लिए अलग-अलग काउंटर भी बनाए गए हैं। यहां लगे होर्डिग में कंपनियों के नाम, पद के सापेक्ष रिक्तियों की जानकारी व जॉब पैकेज आदि की जानकारी लिखी होंगी। जिसे देखकर अभ्यर्थी असानी से योग्यता के अनुसार इंटरव्यू का आवेदन फॉर्म भर सकेंगे। काउंटर पर बैठे कर्मचारी फॉर्म पर क्रमांक लिखेंगे। नंबर आने पर अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए वेटिंग रूम से बुलाया जाएगा।

टेक्निकल की 1665 वैकेंसी

राजकीय आईटीआई सीबीगंज में 16 कंपनियां अभ्यर्थियों के इंटरव्यू के लिए पहुंचेगी। आईटीआई डिप्लोमा धारकों के लिए रिक्तियों की संख्या 1665 है। राजकीय इंटर कॉलेज में 8वीं से 12 पास तक के बेरोजगार भाग ले सकते हैं। राजकीय इंटर कॉलेज में 1405 रिक्तियों के लिए 5 कंपनियां अभ्यर्थियों के इंटरव्यू लेगी। वहीं बरेली कॉलेज में ग्रेजुएट से ऊपर पोस्ट ग्रेजुएट और डिग्री धारक अभ्यार्थी पहुंच सकते हैं। बरेली कॉलेज में 676 रिक्तियों के इंटरव्यू लेने के लिए 7 कंपनियां मौजूद रहेगी।

इन्हें नोडल बनाकर सौंपी जिम्मेदारी

बरेली कॉलेज केंद्र पर सहायक निदेशक अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग के नरेंद्र कुमार, सीबी गंज आईटीआई केंद्र पर डीएसटीओ संतपाल वर्मा तथा जीआइसी केंद्र पर एआर को-ऑपरेटिव वीर विक्रम सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

रोजगार भर्ती मेले की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भर्ती मेले में आने वाले अभ्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए सभी सुविधाएं पहले से ही दुरुस्त कर ली गई है।

शिवराम शर्मा, सहायक सेवायोजन निदेशक