RANCHI:डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी की प्लेसमेंट सेल की ओर से शनिवार को जॉब फेयर का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 18 कंपनियों ने शिरकत की। जॉब फेयर में 750 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए जिसमें कुल 275 स्टूडेंट्स ने जॉब पाई। इन्हें सालाना एक लाख से तीन लाख रुपए वाली जॉब विभिन्न कंपनियों ने दी है। लेकिन जॉब फेयर में ऐसी ग‌र्ल्स को निराशा झेलनी पड़ी जो रांची में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं।

ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन

जिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करवाए थे उनके लिए प्लेसमेंट सेल की ओर से ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था थी। ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के लिए कुल 20 काउंटर लगाए गए थे। इस कैम्पस ड्राइव को सफल बनाने में प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ विनय भरत और डॉ इंद्रनाथ साहू तथा उनकी टीम के प्रो राजेन्द्र मेहता, प्रो जाफर अब्बास, प्रो सुरभि कच्छप, अंकित, सौरभ और लगभग 70 वॉलेंटियर्स द्वारा मॉनिटर करके सफल संचालन किया। वीसी डॉ एसएन मुंडा और रजिस्ट्रार डॉ एनडी गोस्वामी ने सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई दी।

रांची में जॉब नहीं

जॉब फेयर में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ग‌र्ल्स का जब इंटरव्यू लिया गया तो कंपनी के प्रतिनिधियों ने साफ कहा कि उनके लिए रांची में कोई जॉब नहीं है। ज्यादातर जॉब साउथ इंस्टर्न इंडिया के लिए ऑफर की गईं। विभिन्न कंपनियों की ओर से अभ्यर्थियों के लिए एक ट्रेनी के रूप में कम से कम 1.20 लाख और अधिकतम 3.60 लाख के पैकेज ऑफर थे।