क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में करियर बनाने वाले छात्रों के लिए सुनहरा अवसर है. टीसीएस कंपनी द्वारा ग्रेजुएट छात्रों को सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में करियर बनाने का मौका दिया जा रहा है. इसके लिए रांची के मारवाड़ी कॉलेज में भी सेंटर बनाया जा रहा है. रांची के बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीए के छात्र इसमें शामिल हो सकते हैं. जो भी छात्र टीसीएस कंपनी में जॉब करना चाहते हैं वो ऑनलाइन अप्लीकेशन दे सकते हैं. 5 दिसंबर से 26 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं. 6 जनवरी को रांची के सेंटर पर एप्टीट्यूड टेस्ट लिया जाएगा, इसमें सफल होने वाले छात्रों को नौकरी मिलेगी.

जॉब लोकेशन कोलकाता

इस इंटरव्यू में सफल होने वाले छात्रों का जॉब लोकेशन टीसीएस कंपनी के कोलकाता कार्यालय में होगा. इसमें पार्टिसिपेंट करने के लिए छात्रों के पास बीबीए, बीएमएस, बीकॉम, बीए, बीबीएम, बीसीएस, बीएएफ, बीबीआई, बीएफएम, बीए जर्नलिज्म की डिग्री होना अनिवार्य है. इसमें 2019 में अपीयर होने वाले छात्र भी शामिल हो सकते हैं.

बीपीओ, बैक ऑफिस ऑपरेशन

इस परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को टीसीएस कंपनी में बीपीओ ट्रेनी की जॉब मिलेगी. इसके अलावा डाटा प्रोसेसिंग और बैक ऑफिस ऑपरेशन का काम भी करने की जिम्मेवारी मिलेगी.