दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन सीजन 10 में उमड़ा शहर

दीवानों ने दिखाया जोश, शहर के कोने-कोने से पहुंचे लोग,

Meerut। जोश, जुनून और जश्न रविवार की सुबह का आगाज मेरठवासियों के लिए बहुत खास रहा। कैलाश प्रकाश स्टेडियम में आयोजित दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन सीजन-10 में शामिल हुए जनसैलाब ने एक बार फिर इसे ऐतिहासिक आयोजन में शुमार कर दिया। शहर के कोने-कोने से पहुंचे सैकड़ों लोग इस शानदार साइकिल रैली के गवाह बने और फिटनेस और पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया। क्या बच्चे- क्या बूढे, क्या महिलाएं और क्या यूथ.10 किमी की इस रैली में साइकिलिंग को लेकर सभी में गजब का उत्साह देखने को मिला। इसके अलावा लोगों ने फेसबुक लाइव के जरिए भी बाइकथॉन सीजन 10 को देखा।

सड़कों पर दिखा उत्साह

रैली में मेरठ डेवलपमेंट ऑथारिटी के वीसी साहब सिंह, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (सिटी) मुकेश चंद्र, इंटरनेशनल रेसलर अलका तोमर और केएल इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर मनमीत खुराना मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इसके अलावा फॉर्चून रिफाइंड ऑयल से अरविंद कुमार, एवन साइकिल से हरदीप सिंह, रालको टायर्स से संजीव अग्रवाल, अनमोल बिस्कुट से सचिन सैनी भी मौजूद रहे। दैनिक जागरण के जनरल मैनेजर विकास चुघ, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के एडिटोरियल हेड अमित कुश ने सभी का स्वागत किया। अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। सुबह साढ़े सात बजे शुरु हुई रैली के दौरान सड़कों पर काफी उत्साह दिखाई दिया। पुलिस प्रशासन का भी इसमें सहयोग रहा।

आयोजन को सराहा

एमडीए वीसी साहब सिंह ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि यह पर्यावरण के प्रति जनजागरूकता का एक सशक्त माध्यम है। युवा पीढ़ी को साइकलिंग के प्रति जागरूक होना होगा। एडीएम सिटी मुकेश चंद्र ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रों और युवाओं को पर्यावरण और सेहत के प्रति जागरूक होने की प्रेरणा आयोजन में मिली है। इंटरनेशनल रेसलर अलका तोमर ने कहा यह आयोजन इनवॉयरमेंट के साथ-साथ हेल्थ को लेकर अवेयर कर रहा है।

बीट्स पर थिरके कदम

बाइकथॉन सीजन-10 में एक तरफ फिटनेस के दीवानों का जोश था, तो दूसरी तरफ मंच पर थिरकते कदमों की लय-ताल एंटरटेनमेंट की डबल डोज से शहरवासियों का संडे पूरी तरह से फन डे में तब्दील हो गया। कार्यक्रम का आगाज वैष्णवी भारद्वाज ने गणेश वंदना से किया। इसके बाद एक से बढ़कर एक परफार्मेस ने पूरे मैदान में धूम मचा दी। एसडीए नृत्यशाला के डांसर्स ने अपने टैलेंट ये से जहां समां बांधा तो वैष्णवी डांस एकेडमी के कलाकारों की एक के बाद एक कई डांस प्रस्तुतियों ने लोगों को झूमने पर मजूबर कर दिया। इसके बाद जूनियर राजेश खन्ना ने गुलाबी आंखे पर अपनी प्रस्तुति देकर राजेश खन्ना की स्मृतियों को जेहन में ताजा कर दिया। इसके अलावा सनी देओल के एवर ग्रीन डॉयलाग्स अपने अंदाज में प्रस्तुत कर जूनियर सनी देओल ने सभी के दिल में अलग जगह बना ली। ढाई किलो के हाथ से लेकर कात्या जैसे डायलॉग सुनकर स्टेडियम में काफी देर तक हंसी के फव्वारे छूटते रहे। इस दौरान बीट्स ऑफ डांस के कलाकारों ने स्टेज परफार्मेस से सभी का मन जीत लिया।

इनका रहा सहयोग

दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, घाट रोड

संस्कार गैलरी, माधवपुरम

मेरठ सिटी पब्लिक स्कूल

क्लाथ बैंक

सत्यकाम इंटरनेशनल स्कूल

सहारन पब्लिक स्कूल

डीएन इंटर कॉलेज

हिंदु युवा वाहिनी

गुरु तेग बहादुर स्कूल, दिल्ली रोड़

अनमित क्लब

बीएनजी इंटरनेशनल स्कूल

सेल्फ डिफेंस कराटे

गीतांजलि क्लब

पॉवर ड्रीम व‌र्ल्ड

शाइनिंग स्टार क्लब

कैविट्स क्लब

स्वस्ति क्रिएशन

इनर व्हील शान

लश्कारे क्लब

एसडी इंटर कॉलेज, सदर

कनोहर लाल इंटर कॉलेज

बीएवी इंटर कॉलेज

एनएएस इंटर कॉलेज

सुरभि परिवार

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन

बीआईटी ग्लोबल

माउंट लिट्रेरा जी स्कूल

रुद्रा शूटिंग एकेडमी

इनका है कहना

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की यह पहल काबिले तारीफ है। इस तरह के इवेंट्स के जरिए सोसाइटी में लोगों को फिट रहने का मैसेज मिलता है।

मनमीत खुराना, डायरेक्टर, केएल इंटरनेशनल स्कूल

इवेंट काफी अच्छा रहा। साइकिलिंग क्यों जरूरी है यहां आकर लोग खुद यह फील करते हैं और समाज में भी यही संदेश देते हैं।

हरदीप सिंह, एवन साइकिल

डीजे आईनेक्सट का यह इनिशिएटिव बहुत ही बढि़या है। ऐसे इवेंट्स समाज को पॉजिटिविटी की ओर ले जाते हैं।

संजीव अग्रवाल, रॉलको टायर्स

बाइकथॉन बहुत ही बढि़या मंच है। लोगों को फिट रहने का मंत्र अलग तरीके से मिलता है। इसका हिस्सा बनकर काफी अच्छा लग रहा है।

सचिन सैनी, अनमोल बिस्किट

काफी शानदार कार्यक्रम रहा। लोगों का उत्साह देखने वाला रहा। दैनिक जागरण आइनेक्स्ट की बहुत अच्छी पहल है।

अरविंद कुमार, फॉर्चून रिफाइंड ऑयल