-सीतारामडेरा थाना में रविवार को पत्रकारों पर हुआ था लाठी चार्ज

JAMSHEDPUR: सीतारामडेरा थाना कैंपस में रविवार को पुलिस द्वारा पत्रकारों पर की गई लाठीचार्ज की घटना को लेकर पत्रकारों द्वारा शुरू किये गये आंदोलन को बुधवार को स्थगित कर दिया गया। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने पत्रकारों द्वारा रखी गई अधिकांश मांगों को मान लिया है। साथ ही लाठीचार्ज की घटना को लेकर उच्चस्तरीय जांच का आदेश सीएम ने भी जारी कर दिया है। जिसके लिए जिले के डीसी को प्रभार दिया गया है।

चैंबर भवन में हुई बैठक

इसको लेकर शहर के सारे पत्रकारों की एक बैठक बिष्टुपुर स्थित सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स भवन में हुई। बैठक में तय किया गया कि इस आंदोलन को स्थगित कर दिया जाए। साथ ही डीसी के जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जाये। एसएसपी द्वारा की गयी कार्रवाई की पत्रकारों ने सराहना की और कहा कि एसएसपी ने पत्रकारों का मान-सम्मान बरकरार रखा है और न्याय दिलाने का प्रयास किया है। इसके बाद यह भी तय किया गया कि अगर डीसी द्वारा की जा रही जांच में सही बातें नहीं आती है तो वे लोग पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के ठीक पहले ख्ख् अप्रैल को मीटिंग करेंगे। जिसमें आगे की रणनीति तय की जायेगी। इस मीटिंग में शहर के सारे पत्रकार, छायाकार एवं न्यूज चैनल के प्रतिनिधियों के अलावा आदित्यपुर, गम्हरिया से लेकर सरायकेला-खरसावां के पत्रकार काफी संख्या में शामिल हुए।

ये मांगें हुईं पूरी

-सिदगोड़ा थाना प्रभारी आरडी सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

-सीतारामडेरा थाना प्रभारी को हटाने के बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई।

-डीएसपी केएन मिश्रा के मामले में अपनी ओर से जांच रिपोर्ट एसएसपी भी देंगे।

-पत्रकारों को किसी भी तरह से सीतारामडेरा प्रकरण में दायर मुकदमा में घसीटा नहीं जायेगा या किसी तरह से परेशान ही किया जायेगा।

-पत्रकारों या छायाकारों को न्यूज कवरेज में दिक्कत नहीं हो, इसके लिए प्रत्येक थाना और पुलिस के हर अधिकारी से लेकर सिपाही तक के लिए एक एडवाइजरी जारी कर दिया गया है।