- IPL की तर्ज पर सेंट्रल जेल में खेला जायेगा JPL (जेल प्रीमियर लीग) कैदियों संग जेल कर्मचारी खेलेंगे लगाएंगे चौके -छक्के

- लंबे वक्त से जेलों में बंद कैदियों की रुटीन लाइफ में चेंज करने के लिए ऑर्गनाइज किया जा रहा है मैच

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

आईपीएल जिसका नाम आते ही हाईफाई क्रिकेट की वो छवि सामने आती है जिसने क्रिकेट की परिभाषा ही बदल दी। चीयर्स ग‌र्ल्स से लेकर महंगी गाडि़यों और कई दूसरे प्राइजेज के ईनाम में दिए जाने के अलावा मोटी रकम देकर प्लेयर्स की खरीद फरोख्त होना इस खेल को औरों से अलग करता है। यही वजह है कि इसकी बढ़ती लोकप्रियता के चलते घाट प्रीमियर लीग, गांव प्रीमियर लीग और न जाने कई दूसरे प्रीमियर लीग के नाम से क्रिकेट मैच खेले जाने लगे। लेकिन इस बार जो प्रीमियर लीग होने जा रहा है उसके बारे में सुनकर शायद आप भी चौंक पड़ेंगे। ये प्रीमियर लीग खुले मैदान में नहीं होगा बल्कि जेल की चहारदीवारी के अंदर खेला जाएगा। जेपीएल यानि जेल प्रीमियर लीग के नाम से होने वाले इस स्पेशल क्रिकेट मैच की तैयारियां हो गई हैं और जल्द ही जेल के अंदर बंद कैदी चौके छक्के लगाकर अपनी रुटीन लाइफ में चेंज करने की कोशिश करेंगे।

क्ख् दिन चलेगा मैच

जेल प्रीमियर लीग की शुरुआत ख्ब् दिसम्बर से होने जा रही है। सेंट्रल जेल ग्राउंड में कैदियों के साथ जेल कर्मचारी इस मैच में हिस्सा लेंगे। जिला जेल के कर्मचारी भी इस मैच में अलग अलग टीमों में पार्टिशिपेट करेंगे। इस बारे में वरिष्ठ जेल अधीक्षक संजीव त्रिपाठी का कहना है कि इस तरह के आयोजन जेल में कराने का मकसद है लंबे वक्त से जेल में बंद कैदियों को फीलगुड कराते हुए उनकी रुटीन लाइफ में चेंज करना। इस तरह के आयोजन से न सिर्फ उनका दिमाग फालतू की चीजों से हटता है बल्कि कैदी बिजी होने के बाद कुछ बेहतर करने की सोच के साथ काम करते हैं। जेल सुप्रीटेंडेंट के मुताबिक जेल प्रीमियर लीग ख्ब् दिसम्बर से शुरू हो रहा है और क्ख् दिनों तक चलेगा।