-जेल प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में स्टार इलेवन को 19 रनों से हराया

-अफसर अली ने छह बॉल पर जड़े छह छक्के, मैन ऑफ द मैच अनुराग ने लिए छह विकेट

varanasi

सेंट्रल जेल में चल रहे जेल प्रीमियर लीग जेपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला शनिवार को मानवाधिकार मिशन की टीम और स्टार इलेवन के बीच हुआ. रोमांचक मैच में मानवाधिकार ने 19 रनों से जीत हासिल करके चैम्पियन ट्राफी पर कब्जा जमा लिया. टीम की ओर से अफसर अली ने बल्लेबाजी में तो बॉलिंग में अनुराग ने अपना कमाल दिया. अफसर ने अंतिम ओवर की छह बालों पर छह छक्के जमाये.

सबको किया हैरान

सेंट्रल जेल ग्राउंड में खेले गये मैच में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मानवाधिकार मिशन टीम की शुरुआत धीमी रही. 14 ओवर के मैच में 13 ओवर तक टीम का स्कोर 102 रन था. लास्ट ओवर में बल्लेबाजी करते हुए टीम के अफसर अली ने छह गेंद पर छह छक्के जड़ दिये. दो वाइड बॉलों की मदद से मानवाधिकार का स्कोर 140 रन तक पहुंच गया.

शुरुआत हुई अच्छी

जीत के लिए जरूरी रनों का पीछा करने उतरी स्टार इलेवन की शुरुआत अच्छी रही. टीम के सलामी बल्लेबाज राकेश ने 21 गेंद पर 52 रनों की आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन अंतिम दो ओवर में लगातर गिरते विकेट से स्टार इलेवन 121 रन पर ही ढेर हो गई. मैन आफ द मैच मानवाधिकार टीम के अनुराग ने चार ओवर में 34 रन देकर छह विकेट चटकाए. चीफ गेस्ट सीजेएम अभय श्रीवास्तव ने विजेता व उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया. मैच में वरिष्ठ जेल अधीक्षक अम्बरीश गौड़, जेलर केपी सिंह, डिप्टी जेलर राजेश राय, केबी सिंह, डीपी सिंह आदि मौजूद रहे.