-मनाई गई 110वीं जयंती

-सोनारी एयरपोर्ट पर एयरो मॉडलिंग शो का हुआ आयोजन

-एयरक्रॉफ एग्जीविशन में पुराने प्लेन से रू-ब-रू हुए लोग

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल टाटा स्टील ने जेआरडी टाटा की 110वीं बर्थ एनिवर्सरी सेलीब्रेट की। इसके तहत ट्यूजडे को सिटी में विभिन्न प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसके तहत लोगों ने सबसे ज्यादा सोनारी एयरपोर्ट पर आयोजित एयरो मॉडलिंग शो को इंजॉय किया। इस दौरान एयरक्रॉफ्ट एग्जीविशन का भी आयोजन किया गया। इसमें लोगों को पुराने एयरक्रॉफ्ट मॉडल भी देखने को मिले। प्रोग्राम का इनॉगरेशन टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्र की वाइफ रुचि नरेंद्रन ने किया। उन्होंने कहा कि जेआरडी टाटा ने आजादी के पहले भारत में सिविल एविएशन सर्विस और आजादी के बाद एयर इंडिया इंटरनेशनल सर्विस की शुरुआत की थी। वे एयर इंडिया के चेयरमैन भी रहे। रुचि नरेंद्रन ने कहा कि उनकी याद में ही यह प्रोग्राम आयोजित किया गया है।

उड़ाए मिनी एयरक्रॉफ्ट

सोनारी एयरपोर्ट पर एयरो मॉडलिंग शो में आम लोगों के साथ ही स्कूल के बच्चों ने खूब मजा लिए। इस दौरान 14 मिनी एयरक्राफ्ट उड़ाए गए। छोटे-छोटे मानवरहित एयरक्रॉफ्ट को हवा में उड़ते देख बच्चों के साथ बड़ों ने भी खूब एंज्वॉय किया।

किया प्लेन का दीदार

सोनारी एयरपोर्ट पर लगे एयरक्रॉफ्ट एग्जीविशन में भी काफी लोगों ने विजिट किया। ट्यूजडे को एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जुटी थी। एग्जीविशन में डिफरेंट मॉडल के 8 प्लेन रखे गए थे। इस एग्जीविशन में लोगों को पुष्पक विमान का दीदार करने का भी मौका मिला। इसके अलावा एग्जीविशन में किंग एयर, बी 200 जीटी, पीसी 21, पाइपर तनेक तथा सेसना-172 भी शामिल थे।

जेआरडी की जीवनी पर लगी प्रदर्शनी

इसके अलावा सोनारी एयरपोर्ट पर जेआरडी टाटा की जीवनी पर भी प्रदर्शनी भी लगाई गई थी। इसके जरिए लोग जेआरडी टाटा की जीवनी से रू-ब-रू हुए। मौके पर जुस्को ने सोनारी एयरपोर्ट पर लोगों को प्लास्टिक के प्रति अवेयर करने को लेकर नुक्कड़ नाटक भी आयोजित किया। इसके जरिए सिटी को नो प्लास्टिक जोन में तब्दील करने की जरूरत और उसके उपाय की जानकारी दी गई।

ओपन रन का आयोजन

मौके पर ओपन रन का भी आयोजन किया गया। इसके तहत पुरुषों के लिए 10 किलोमीटर और महिलाओं के लिए पांच किलोमीटर के ओपन रन में 500 से ज्यादा लोग शामिल हुए। ओपन रन को टाटा स्टील के चीफ (कॉरपोरेट सर्विसेज) ऋतुराज सिन्हा और कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन के सीनियर मैनेजर अशोक घोष ने फ्लैग ऑफ किया। ओपन रन के बाद रुचि नरेंद्रन ने विनर्स के बीच प्राइज डिस्ट्रिब्यूट किया। इस मौके पर प्रिय रंजन प्रसाद, चा‌र्ल्स ब्रोमियो, बगीचा सिंह, सतनाम सिंह, राजीव मिश्रा, आरके सिंह सहित अन्य प्रेजेंट थे।