- यूपी के जूनियर जूडोका ने इंडिया जूडो टीम सेलेक्शन में ओलंपियन चन्ना को दी पटखनी

- नवंबर में कोरिया में होने वाली चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतते ही मिलेगा रियो का टिकट

LUCKNOW: यूपी के विजय कुमार यादव ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ना केवल ओलंपिक में खेल चुके नवजोत सिंह चन्ना (पंजाब) को हरा दिया, बल्कि इंडिया जूडो टीम में जगह भी हासिल कर ली। उनकी इस जीत पर यूपी खेल जगत ने उन्हें बधाई दी है। भोपाल में इंडिया टीम के सेलेक्शन ट्रायल के दौरान यूपी के विजय ने चन्ना को अंडर-60 केजी वेट कैटेगिरी में शिकस्त दी।

ओलंपिक क्वालिफायर बना अगला मुकाबला

चन्ना ने अब तक कई सीनियर नेशनल, एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और ओलंपिक में हिस्सा लिया है, जबकि यूपी के विजय अब तक जूनियर टीम के ही खिलाड़ी हैं। चन्ना को हराने के बार विजय कुमार यादव अब कोरिया में होने वाली ग्रां प्री जूडो चैम्पियनशिप में खेलते मिलेंगे। इस चैम्पियनशिप को ओलम्पिक क्वालीफायर भी कहा जा सकता है। यूपी जूडो एसोसिएशन की सचिव आयशा अंजार ने बताया कि कोरिया में होने वाली चैम्पियनिशन में विजय ने गोल्ड हासिल किया तो उसे रियो ओलम्पिक का टिकट मिल जाएगा।

लखनऊ में शुरू किया जूडो

आयशा अंजार ने बताया कि विजय वाराणसी का रहने वाला है और उसने स्पो‌र्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सेंटर में मौजूद कोच सुषमा अवस्थी से जूडो की ट्रेनिंग ली। विजय अभी भी जूनियर टीम के प्लेयर है। विजय इससे पहले सिक्स्थ एशियन यूथ और 13वीं एश्यिन जूनियर जूडो चैम्पियनशिप में ब्रांज मेडल जीत चुका है। कई अन्य इंटरनेशनल मुकाबलों में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने बताया कि इस समय विजय बंगलुरू में चल रहे इंडिया टीम के कैम्प के साथ मौजूद हैं।