एंटी करप्शन टीम ने शिकायत के आधार पर की कार्रवाई

दुकान ट्रांसफर कराने के नाम पर मांग रहा था रिश्वत

Meerut। आवास विकास परिषद के कनिष्ठ लिपिक को एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। कनिष्ठ लिपिक के खिलाफ नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने उसे हवालात में भ्ोज दिया।

15 हजार रुपये की मांग

शास्त्री नगर निवासी गुलफाम ने आवास विकास परिषद से एक दुकान 46म्/13 का आवंटन कराया था। अब यह दुकान गुलफाम ने नौशाद को बेच दी। नौशाद दुकान नाम ट्रांसफर कराने के लिए आवास विकास परिषद कार्यालय में पहुंचा। आरोप है कि कनिष्ठ लिपिक रामपाल भास्कर ने दुकान नौशाद के नाम ट्रांसफर कराने के लिए 15 हजार की मांग की। नौशाद ने कनिष्ठ लिपिक की शिकायत एंटी करप्शन के डीएसपी अरविंद यादव से की। उन्होंने पूरे मामले की अपने स्तर से जांच कराई।

प्लान के तहत हुई गिरफ्तारी

गुरुवार दोपहर नौशाद रुपये लेकर आवास विकास परिषद पहुंचा। उसने कनिष्ठ लिपिक राजपाल भास्कर को रिश्वत के जैसे ही 15 हजार रुपये दिए। वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने लिपिक को दबोच लिया। उससे गिरफ्तार करके नौचंदी थाने लाई। उसके खिलाफ रिश्वत मांगने का मुकदमा दर्ज कराया।

नौशाद ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आवास विकास परिषद का कनिष्ठ लिपिक रामपाल भास्कर उससे पंद्रह हजार की रिश्वत मांग रहा है। शिकायत के आधार पर कनिष्ठ लिपिक को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

अरविंद यादव डीएसपी एंटी करप्शन टीम

पहले भ्ाी पकड़े गए रिश्वतखोर

13 फरवरी

विजिलेंस टीम ने विद्युत वितरण खंड चतुर्थ में तैनात हेड खंजाची हरिपाल को टयूबवेल के कनेक्शन को दोबारा जोड़ने के नाम पर 10 हजार की रिश्वत मांगते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

26 दिसंबर, 2017

बीती 26 दिसंबर, 2017 को सीएमओ ऑफिस में तैनात डिप्टी सीएमओ डॉ। अशोक निगम को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में तैनात डॉ। नीरज तोमर की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने डेढ़ लाख की रिश्वत लेते हुए उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था।

17 जुलाई, 2017

चकबंदी कोर्ट में एंटी करप्शन टीम ने एक पेशकार को रिश्वत देते दबोचा था।

13 जून, 2017

कोतवाली थाने में तैनात बनियापाड़ा चौकी इंचार्ज अमृता यादव को एंटी करप्शन टीम ने बुढ़ाना गेट चौकी पर मोदीनगर निवासी समीर से बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया था। पुलिस ने आरोपी महिला दरोगा अमृता यादव को गिरफ्तार करके महिला थाने में भेज दिया था।