-मंत्री के परिचित जूनियर डॉक्टर ने दाई को लात-घूसों से पीटा

- कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

- अपने परिचित की दुकान से दवा न दिलाने पर बिगड़ा था जूनियर डॉक्टर

GORAKHPUR: मनपंसद दुकान से मरीज को दवा न दिलाने की वजह से दाई को पीटने वाले जूनियर डॉक्टर को मनबढ़ी भारी पड़ी। गलती करने के बाद भी उसे एक्सेप्ट करने के बजाए मंत्री की धौंस देने वाले जेआर के खिलाफ गुलरिहा थाने में छेड़छाड़, बदसलूकी और मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है। पिछले कई मामलों में विवादों के बीच घिरे जूनियर डॉक्टर का यह छठवां मामला है। इससे पहले भी वह मारपीट कर चुके हैं और मंत्री की धौंस देकर बचते आए हैं।

पसंदीदा दुकान से नहीं लाई थी दवा

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बीती रात मेडिसीन विभाग की डयूटी पर जूनियर डॉक्टर प्रमोद कुमार चौधरी की तैनाती थी। उन्होंने मरीज को कुछ दवाएं लिखीं और वहां कार्यरत महिला सफाई कर्मी को तीमारदार के साथ अपनी पसंदीदा दुकान पर दवा लेने के लिए भेज दिया। महिला कर्मचारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब मरीज को लेकर दवा की दुकान पर पहुंची तो डॉक्टर की बताई दुकान बंद थी। इसलिए उसने मरीज को दूसरी दुकान से दवा दिला दी। जब वह वापस आई तो दाई ने उसे दुकान बंद होने की बात बताई। मनचाही दुकान से दवा न दिलाने पर जेआर भड़क गया और उसने उसकी लात-घूसों से धुनाई शुरू कर दी।

मैं मंत्री का रिश्तेदार हूं

मरीज को दवा न दिलाने पर मेडिसीन विभाग में कार्यरत महिला सफाईकर्मी ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने उसे लात घूसों से जमकर पीटा। इस दौरान उसने कपड़ा फाड़ दिया और मारते हुए ट्रॉमा सेंटर तक ले आया। महिला बीआईएस की कर्मचारी है जब घटना की जानकारी अन्य कर्मचारियों को हुई तो इकट्ठा होकर डॉक्टर से पूछने लगे, तो डॉक्टर भड़क गया और उसने धमकी दी कि मैं मंत्री रामप्रसाद का रिश्तेदार हूं, कोई मेरा कुछ नहीं कर सकता है। महिला ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी पांच-छह बार वह उसे मार चुका है। ये सुनकर महिलाएं आक्रोशित हो गई और डॉक्टर को भी उन्होंने चप्पल से पीट दिया।

सुबह से हड़ताल पर चले गए एंप्लाइज

देर रात की घटना होने की वजह से बीआरडी का माहौल काफी गर्म हो गया। सुबह जब दूसरे एंप्लाइज ड्यूटी पर पहुंचे, तो उन्होंने घटना की निंदा करते हुए संबंधित डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने सभी कुछ छोड़कर सीटी एंड एमआरआई सेंटर के सामने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एंप्लाइज की तहरीर पर संबंधित डॉक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया।

वर्जन

घटना की तहरीर मिली थी। शिकायत के आधार पर छेड़छाड़, बदसलूकी और मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है।

- बांके बिहारी, इंस्पेक्टर, गुलरिहा