- सीनियर्स ने जूनियर्स के साथ 2 घंटे तक की मारपीट

-विरोध करने पर लातघूंसों से की पिटाई

- रात 9 बजे 11 बजे तक चलता रहा यह मामला

- परिजनों ने स्कूल पहुंच किया हंगामा

- स्कूल ने 7 छात्रों पर की निलंबन की कार्रवाई की

Sardhna। नवाबगढ़ी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 वी के सीनियर छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने चौकीदार द्वारा की गई शिकायत पर कक्षा 8 के करीब 44 बच्चों को मुर्गा बनाकर बेरहमी से पीटा। यह घटना शुक्रवार देर रात करीब 9 बजे घटी। आरोप है कि सीनियर छात्रों ने 9 बजे से 11 बजे तक सभी बच्चों को मुर्गा बनाए रखा और उन्हें लात घूसे से पीटा। बच्चों ने किसी तरह मौका मिलने पर परिजनों को इसकी सूचना दी तो उनमें रोष फैल गया। मंगलवार को विद्यालय पहुंचे परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। बाद में स्कूल प्रशासन ने उनके साथ मीटिंग की और बच्चों के साथ मारपीट करने वाले 7 सीनियर छात्रों को निलंबित कर दिया। साथ ही प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी भी गठित की गई है। कार्रवाई होने पर परिजन शांत हुए।

चौकीदार ने कराई पिटाई

घटना शुक्रवार रात की है। विद्यालय में चौकीदार पद पर कार्यरत ओमबीर सिंह ने कक्षा 11 वीं के छात्रों को बताया कि कक्षा 8 वीं के छात्रों ने उसको गालियां दी है। चौकीदार का पक्ष लेते हुए सीनियर्स ने जूनियर हॉस्टल में पहुंचकर कक्षा 8 के सभी बच्चों को उनके कमरों से बाहर बुला लिया। उन्होंने पहले गाली देने वाले बच्चे से खुद बाहर आने के लिए कहा। जब कोई बाहर नहीं आया तो सीनियर्स ने सभी 44 बच्चों को मुर्गा बना दिया।

परिजनों में रोष, हंगामा

पीडि़त छात्रों का आरोप है कि सभी को करीब 9 बजे मुर्गा बनाया गया और 11 बजे तक उनके साथ मारपीट की गई। जिस भी बच्चे ने विरोध किया उसे ही लात-घूसे से पीटा गया। पिटाई से गौरव मीणा, नीरज, सौरभ, मनीष, गौरव, अभिनव, राजकुमार, दीपांशु, दिनेश आदि चोटिल हो गए। किसी तरह बच्चों ने अपने साथ हुई मारपीट के बारे में परिजनों को सूचना दी। जिससे परिजनों में रोष फैल गया।

बच्चों की हालत देख भड़का गुस्सा

मंगलवार को सभी अभिभावक नवोदय विद्यालय पहुंच गए। उन्होंने बच्चों की हालत देखी तो उनका गुस्सा और बढ़ गया। परिजनों ने विद्यालय परिसर में हंगामा खड़ा कर दिया। बाद में विद्यालय प्रशासन ने उन्हें शांत कराया और एक हॉल में बैठकर उनके साथ मीटिंग शुरू की। परिजनों ने घटना की कडे़ शब्दों में निंदा की और मारपीट करने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस बैठक में भी परिजनों व स्कूल प्रशासन के बीच काफी नोंकझोंक हुई। बाद में स्कूल प्रिंसिपल डॉ। एएन राय ने बच्चों के साथ मारपीट करने वाले कक्षा 11 के 7 बच्चों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की तब जाकर परिजन शांत हुए।

जूनियर बच्चों के साथ मापीट करने वाले कक्षा 11 वीं के 7 छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। एएन राय, प्रिंसिपल जवाहर नवोदय विद्यालय सरधना