- फुटबाल मैच में विवाद के बाद इंटर के छात्रों ने कक्षा 11 के छात्रों को हास्टल में पीटा, आधा दर्जन घायल

- सोमवार को घायल छात्रों का कार्रवाई को लेकर हंगामा, आठ छात्रों को निष्कासित करने की संस्तुति

Ganganager : मवाना रोड स्थित ट्रांसलेम एकेडमी इंटरनेशनल में एक फुटबाल मैच में मामूली कहासुनी के बाद कक्षा बारह के छात्रों ने अपने जूनियर्स पर हास्टल में हमला बोल दिया। हमले में कक्षा 11 के दर्जन भर छात्र घायल हो गए। सोमवार को घायल छात्रों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा खडा कर दिया। पुलिस व स्कूल प्रबंधन ने मामले को शांत कराया।

मैच को लेकर कहासुनी

रविवार शाम को विवेकानंद हास्टल के छात्रों के बीच फुटबाल मैच के दौरान मामूली कहासुनी हो गई। मैच खत्म होने के बाद सभी छात्र अपने-अपने हास्टल में चले गए। कक्षा 11 के शाहनजर, तुषार, दीपक, विकास आदि छात्रों का आरोप है कि रात के वक्त कक्षा 12 के छात्र उनके रूम में पहुंच गए और मैच के विवाद से प्रेरित होकर सीनियर्स होने की दबंगई दिखाने लगे।

स्कूल पहुंचे अभिभावक

विरोध करने पर कक्षा 11 के छात्रों पर पंच व लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। हमले में 12 छात्र घायल हो गए। सोमवार सुबह कुछ छात्रों के अभिभावकों को घटना की जानकारी मिलने पर वह स्कूल पहुंच गए। अभिभावकों के साथ मिलकर कक्षा 11 के छात्रों ने सीनियर्स पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा खडा कर दिया।

निष्कासन की मांग

विश्वविद्यालय छात्र नेता गगन सोम, लव कसाना, अंकित त्यागी व दीपक ठाकुर आदि ने छात्रों के साथ मिलकर स्कूल प्रबंधन से आरोपी छात्रों को निष्कासित करने की मांग रखी। सूचना पर इंचौली व रजपुरा पुलिस स्कूल पहुंच गई और किसी तरह छात्रों का समझा-बुझाकर शांत कराया। शाम को कक्षा 12 के छात्रों को स्कूल की ओर से घर भेज दिया गया।

घायल हुए छात्र

आकाश गहलौत, शाहनजर, तुषार ठाकरान, दीपक चौहान, विकास चौहान, रविन्द्र पाल, शुभम त्यागी, मौ। अब्दुल्ला, मन्नी, योगदीप सिंह, शक्ति सिंह, सजल सिंह आदि घायल हुए हैं।

इंचार्ज ने बिगाड़ा अनुशासन

विवेकानंद हास्टल के कक्षा 11 के छात्रों का आरोप है कि आर्यव‌र्द्धन को डिसीप्लीन इंचार्ज का बैज लगाया गया है तभी से ही उसने हास्टल का अनुशासन बिगाड़ कर रख दिया है।

पुलिस के सामने दोबारा हमला

सोमवार को रजपुरा पुलिस व नोएडा से पहुंचे अभिभावकों की मौजूदगी में एक बार फिर दोनों कक्षाओं के छात्र आमने-सामने आ गए। शाहनजर पर प्रबंधन की मौजूदगी में दुबारा हमला बोल दिया गया। घटना के बाद स्कूल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। स्कूल प्रबंधन ने किसी तरह मामले को शांत कराया।

दोनों कक्षाओं के छात्रों के बीच फुटबाल मैच में मामूली विवाद के बाद टकराव हुआ। जिसके बाद हास्टल में सीनियर्स ने अपने जूनियर्स की पिटाई कर दी, जो सही नहीं है। आरोपी छात्रों को निष्कासित करने पर दो दिन में फैसला लिया जाएगा। फिलहाल, हालात सामान्य हैं।

-आईपी दुबे, प्रिंसिपल, ट्रांसलेम एकेडमी इंटरनेशनल