- मेडिकल कॉलेज के बेड और उपकरण की होगी नीलामी

- नीलामी के लिए प्रिंसिपल की अध्यक्षता में बनाई जाएगी टीम

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चालीस साल बाद खराब हो चुके बेड और उपकरणों की नीलामी होगी। मेडिकल कॉलेज में बड़ी संख्या में बेड और उपकरण खस्ताहाल हो चुके हैं और उन्हें हटाकर नए उपकरण लाने के लिए नीलामी प्रक्रिया की शुरूआत कर दी गई हैं। नीलामी के लिए प्रिंसिपल की अध्यक्षता में एक टीम बनाई जाएगी। टीम ऐसे सामान को जांच के बाद कंडम घोषित करेगी जिसके बाद नीलामी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

लाखों का सामान पड़ा है बंद

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले चालीस साल से न बेड कंडम हुए और न ही उपकरण। इसीके चलते बीते कई साल से नीलामी की प्रक्रिया ही नहीं हुई। जबकि मेडिकल कॉलेज के वार्डो में कई बेड और उपकरण पूरी तरह से कंडम हो चुके हैं। आलम यह है कि मेडिकल कॉलेज में सालों से बंद पड़े कमरों में बेड, उपकरण और जरूरी सामान जंग खा रहे हैं। हाल ही में नेहरू हॉस्पिटल के कैंपस में एक बंद कमरे का जब ताला तोड़ गया तो उसमें सालों पहले सप्लाई किए गए तौलिया, ग्लूकोज स्टैंड और बाथरूम पॉट मिले जो खराब हो चुके थे।

नीलामी से मिलेगी मदद

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। केपी कुशवाहा ने बताया कि जल्द ही खराब सामान के लिए एक टीम बनाई जाएगी। टीम निरीक्षण के बाद खराब उपकरण और बेड को कंडम घोषित करेगी। रिपोर्ट के आधार पर ही कंडम उपकरण की नीलामी प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जिसके बाद हेल्थ डिपार्टमेंट से नए उपकरण और बेड की डिमांड की जाएगी।