- एस्कॉर्ट सर्विसेज की साइट पर आसानी से अवलेबल है ब्रोकर्स के नंबर

- तमाम प्रदेशों से लेकर विदेशों तक की लड़कियां प्रोवाइड कराने का दावा

LUCKNOW:

बस हाय करिए और वाट्सएप पर कॉर्लग‌र्ल्स की डील चुटकियों में फाइनल। हैरान रह गए न आप, लेकिन यह बात है बिलकुल सच। लखनऊ में डंके की चोट पर सेक्स का ऑनलाइन कारोबार फल-फूल रहा है। महज एक कॉल या वाट्सएप मैसेज पर लड़कियां मुहैया कराने वाली एस्कॉर्ट एजेंसीज किस कदर बेखौफ हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपनी वेबसाइट तक बना रखी हैं। जिसमें दिये गए नंबरों पर वाट्सएप मैसेज करने पर पलक झपकते ही 50 से ज्यादा लड़कियों की फोटोग्राफ आपके पास पहुंच जाती हैं। इसके बाद तय जगह पर बुलाकर रेट और जगह फाइनल होते ही लड़कियां आपके बताए होटल में पहुंचा दी जाएगी। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने शनिवार को जिस्मफरोशी के इस कारोबार की तह तक जाने के लिये पड़ताल की तो चौंकाने वाली हकीकत सामने आई। हालांकि, खुलेआम चल रहे जिस्मफरोशी के इस धंधे पर अब तक पुलिस की नजर न पड़ना कई सवाल भी खड़े कर रहा है।

अलग सर्विस का अलग पैकेज

ऐसी ही एक साइट पर दिये गए नंबर 8739095+++ पर इस रिपोर्टर ने हाइ का मैसेज भेजा। जवाब में बिना कुछ पूछताछ किये ही 50 से ज्यादा लड़कियों की फोटोग्राफ भेज दी गई। पैकेज के बारे में पूछने पर जवाब में मैसेज आया फॉर 2 ऑवर्स 5,0000+3,500, 5 ऑवर्स 10,000+3,500 और 9 ऑवर्स के लिये 15,0000+3,500. पैकेज में 15,000 तो कॉलगर्ल की फीस थी जबकि, 3,500 रुपये रूम चार्ज। जब रिपोर्टर ने पूछा कि रूम कहां होगा तो जवाब आया फन शॉपिंग मॉल आकर फोन करिए, बाकी बात वहीं होगी। सेक्स के कारोबार की जड़ तक पहुंचने के लिये रिपोर्टर फन शॉपिंग मॉल पहुंचा और फिर से उस नंबर पर कॉल किया। कॉल रिसीव करने वाले ने बताया कि 5 मिनट में उसे एक कॉल आएगी। बाकी बातें वही शख्स करेगा। थोड़ी ही देर में 80908577+++ से एक शख्स ने कॉल किया। उसने रिपोर्टर की लोकेशन पूछने के बाद बैराज के करीब सील हो चुके पेट्रोल पंप पर पहुंचने को कहा। रिपोर्टर उसके कहे मुताबिक, वहां जा पहुंचा।

अपनी लोकेशन पर भेजने से किया इंकार

10 मिनट तक इंतजार करने के बाद बाइकसवार युवक वहां पहुंचा और पुष्टि करने के बाद बात शुरू की। रिपोर्टर ने उस युवक से कहा कि होटल की जगह वह लड़की को अपनी लोकेशन पर ले जाना चाहता है। लेकिन, उसने इंकार कर दिया। उसने कहा या तो 3,500 रुपये देने पर वह गोमतीनगर एरिया में एक होटल रूम दिला देगा या फिर गोमतीनगर या हजरतगंज के किसी होटल के रूम में ही लड़की को भेजा जाएगा। रेट में डिस्काउंट के बारे में पूछने पर युवक ने एक नंबर पर कॉल मिलाकर रिपोर्टर को पकड़ा दिया। दूसरी ओर से एक महिला मुखातिब थी। उसने कहा कि रेट में डिस्काउंट नहीं हो पाएगा। उसने भी गोमतीनगर या हजरतगंज के किसी होटल में रूम लेने को कंपलसरी बताया। अब तक कारोबार का पूरा स्ट्रक्चर समझ चुका रिपोर्टर बाद में इंफॉर्म करने की बात कहकर वापस लौट आया।

रशियन मॉडल तक प्रोवाइड करने का दावा

जिस तरह कॉरपोरेट कंपनियां अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी, कस्टमर्स की पसंद और स्टैंडर्ड को ध्यान में रखते हैं, उसी तरह सेक्स के ये कारोबारी भी अपने बिजनेस को लेकर बेहद सजग हैं। यही वजह है कि इन कारोबारियों ने अपनी वेबसाइट तक बना रखी हैं। गूगल पर LUCKNOW escort services सर्च करने पर राजधानी में कॉल ग‌र्ल्स मुहैया कराने वाली दर्जनों वेबसाइट्स के लिंक शो होते हैं। ऐसी ही वेबसाइट्स में अलग-अलग प्रदेशों या मेट्रो सिटीज के साथ ही रशिया तक की मॉडल्स प्रोवाइड कराने का दावा किया जा रहा है। वेबसाइट के मॉडल एस्कॉर्ट सर्विसेज के सेक्शन को क्लिक करते ही लड़कियों के ढेरों ऑप्शन आ जाते हैं। इसमें डेटिंग मॉडल्स, मुंबई मॉडल्स, दिल्ली मॉडल्स, पंजाबी मॉडल्स, रशियन मॉडल्स, कश्मीरी मॉडल्स, लखनऊ मॉडल्स, नॉर्थ ईस्ट मॉडल्स, साउथ इंडियन मॉडल्स, कॉलेज ग‌र्ल्स मॉडल्स और स्टार होटल मॉडल्स के ऑप्शन मौजूद हैं। यहीं नहीं ऑर्गेनाइजड तरीके से चल रहा है कारोबार में कई तरह के ऑप्शन मौजूद हैं। धंधेबाजों की वेबसाइट देखकर पता चलता है कि वह कस्टमर्स की डिमांड पर कम उम्र से लेकर शादीशुदा महिलाएं तक प्रोवाइड कराने का दावा करते हैं।

ट्विटर और फेसबुक पर फैला है जाल

वेबसाइट के साथ ही जिस्मफरोशी के कारोबारी ट्विटर और फेसबुक पर भी अपनी दुकान चलाते हैं। ऐसे ही कुछ ट्विटर हैंडल्स और फेसबुक पेज देखने पर पता चलता है कि वे भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिये किस तरह नये-नये हथकंडे अपनाते हैं। कारोबारी ट्विटर और फेसबुक पर मॉडल्स के अश्लील फोटोग्राफ पोस्ट कर लोगों को कॉन्टैक्ट करने के लिये उकसाते हैं।

वेबसाइट पर पढ़ाते हैं कानून का पाठ

जिस्मफरोशी के कारोबार की तमाम वेबसाइट्स पर अश्लील और गैरकानूनी सर्विसेज मुहैया कराने का दावा करने के साथ ही आखिर में खुद को कानून का सम्मान करने वाला दर्शाने के लिये एक डिस्क्लेमर भी पोस्ट किया गया है। जिसमें बताया गया है कि यह वेबसाइट सिर्फ एडल्ट्स के लिये है। अगर सर्फ करने वाला नाबालिग है तो उसे तुरंत वेबसाइट से बाहर निकलने की हिदायत दी जाती है।