- बिजली विभाग में मीटर समाप्त होने से न कनेक्शन मिल रहे और न ही खराब मीटर बदले जा रहे हैं

- परेशान पब्लिक लगा रही है बक्शीपुर का चक्कर

GORAKPUR: अगर आपके घर में लगा मीटर खराब हो गया है या नया कनेक्शन लेना है तो आपको कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा। वजह, महानगर विद्युत वितरण निगम के पास इस समय मीटर समाप्त हो गया है। मीटर सेक्शन में मीटर न होने के कारण हर रोज 20 से 25 लोग मीटर बदलवाने और नए कनेक्शन के बाद भी मीटर के लिए चक्कर लगा रहे हैं।

20 से 25 कंप्लेन हर रोज

मीटर सेक्शन के एक कर्मचारी ने बताया कि मीटर न होने से बहुत अधिक प्रॉब्लम हो रही है। पूरे महानगर में पिछले तीन माह में बिजली चेकिंग अभियान चला है। उस दौरान बहुत बड़ी मात्रा में मीटर बदले गए थे। इस तरह औसतन हर रोज 20 से 25 कंप्लेन मीटर बदलने या नए मीटर लगाने के लिए आ रहे हैं। मीटर न होने के कारण कई बार तो कंज्यूमर्स हल्ला भी करने लग जा रहे हैं।

बिल गड़बड़ाने का सता रहा डर

सबसे अधिक प्रॉब्लम खराब मीटर वालों के सामने आ रही है। वजह या तो उनके यहां मीटर बंद पड़ा हुआ है या मीटर बहुत तेज चल रहा है। इन दोनों हालात में कंज्यूमर्स को डर सता रहा है कि जब बिल आएगा तो ऑफिस का चक्कर लगाना पड़ेगा, तब जाकर बिल सही होगा। बक्शीपुर के एक जेई ने बताया कि जिसका मीटर बंद पड़ा है उसको तो कुछ राहत है क्योंकि हर माह का औसत बिल बन जाएगा। लेकिन जिनका मीटर तेज चल रहा है उनके बिल का औसत निकालने में मुश्किल होती है। ऐसे में यह बिल अक्सर आरडीएफ बन कर आने लगेंगे।

वर्जन

उच्चाधिकारियों को इस मामले से अवगत करा दिया गया है। एमडी ऑफिस में मीटर की कमी के बारे में पत्र लिखकर जानकारी भी दे दी गई है। जल्द ही शहर में नए मीटर आ जाएंगे, उसके बाद मीटर बदलने और नए कनेक्शन का काम शुरू हो जाएगा।

-आरआर सिंह, एसई महानगर विद्युत वितरण निगम