agra@inext.co.in
AGRA. थाना सिकंदरा क्षेत्र के जंगल में सोमवार रात मिला शव चांदी कारोबारी का निकला. 30 किलो चांदी के लालच में उसके पुराने कारीगर ने साथियों के साथ मिलकर हत्या की. पुलिस ने हत्या के मामले में कारीगर और उसकी मंगेतर समेत पांच को हिरासत में लिया है. पुलिस चांदी बरामदगी के प्रयास कर रही है.

नमकी की मंडी में चांदी का कारखाना
मूलरूप से अछनेरा, मोहल्ला शेखान निवासी 25 वर्षीय फुरकान उर्फ टोनी पुत्र बलि मोहम्मद वर्तमान में मेवाती नगला, डीग गेट, मथुरा में रहता था. पत्नी बबली व बेटे सुभान (6), अयान (4) व डेढ़ वर्षीय बेटी आयशा भी साथ रहते थे. टोनी का नमक की मंडी में चांदी का कारखाना है. कारखाने पर उसका भाई इरफान भी साथ में बैठता है. दो-तीन कारीगर काम करते हैं.

मोबाइल कीठम के पास मिला
वैसे तो सोमवार को कारखाना बंद रहता है. लेकिन काम अधिक होने के चलते टोनी कारखाने आया, लेकिन भाई नहीं आया था. मंगलवार को भाई कारखाने पहुंचा. दो बजे तक भाई का इंतजार किया. न आने पर उसे कॉल किया. घंटी गई पर कॉल रिसीव नहीं हुआ. कुछ देर बात फोन रिसीव हुआ. किसी ने बताया कि मोबाइल कीठम के पास पड़ा मिला है. लोहामंडी क्षेत्र में कार सवारों ने टोनी के मोबाइल को भाई को दे दिया. इसके बाद भाई संशय में पड़ गया कि टोनी कहां गया.

रात में पत्नी को किया था कॉल
इरफान ने टोनी की पत्नी को फोन कर पूछा तो उसने बताया कि सोमवार की रात को कॉल आया था कि वह कारखाने में ही रुकेंगे. इसी के बाद परिजनों में चिंता बढ़ने लगी. आसपास के लोगों ने बताया कि रात में पुराना कारीगर शिवम वहां पर आया था. उसके साथ उसकी मंगेतर भी थी. उसने शिवम की मंगेतर को कॉल किया तो आनाकानी करने लगी. इरफान ने मंगेतर से कहा कि सीसीटीवी में भाई के साथ तीनों की फुटेज है.

बाइक पर बैठा कर ले गए
फुटेज की बात सुन कर उसने बताया वह बाइक पर साथ में निकले. भगवान टॉकीज पर उन्होंने खाना खाया. इसके बाद टोनी मथुरा के लिए बस में बैठ गया. ये बात इरफान के गले नहीं उतरी. उसने परिवार के साथ शिवम को पकड़ लिया. दबाव देने पर शिवम ने बताया कि उसने सेंट जॉन्स कॉलेज के आसपास से अपने तीन साथियों को और बुलाया था.

हत्या कर चांदी चोरी कर ले गए
पांचों टोनी को सिकंदरा और फरह बॉर्डर पर एक पेट्रोल पम्प के पीछे जंगल में ले गए. सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद वे लोग वापस कारखाने लौटे. यहां पर पीछे का गेट खोल कर वहां से तीस किलो चांदी चोरी कर ली और फरार हो गए. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने शिवम और उसकी मंगेतर समेत पांच को हिरासत में लिया है. पुलिस उनसे चांदी बरामदगी के प्रयास कर रही है.