-अक्षय तृतीया को लेकर सर्राफा बाजार में बढ़ी रौनक, ज्वेलरी शोरूम्स में आए लुभावने ऑफर

-सिटी के छोटे-बड़े ज्वेलरी शोरूम में कस्टमर्स की बढ़ी चहल-पहल

VARANASI

ज्वेलरी खरीदने की बात हो तो फिर शुभ मुहुर्त जरूर देखा जाता है। इस बार फिर भी शुभ मुहुर्त बन रहा है 18 अप्रैल को पड़ने वाली अक्षय तृतीया पर। धार्मिक महत्व के इस पर्व पर कस्टमर्स के इंतजार में ज्वेलरी मार्केट अभी से सजना शुरू हो गया है। तरह-तरह के अट्रैक्टिव ऑफर से कस्टमर्स का ध्यान खींचा जा रहा है। शहर के ठठेरी बाजार, चौक, सिगरा, भेलूपुर, गोदौलिया स्थित छोटे-बड़े ज्वेलरी शोरूम्स में विशेष तैयारियां की गई हैं। न्यू डिजांइस की ज्वेलरी और मेकिंग चार्ज में छूट के ऑफर ने तो कस्टमर्स का दिल बाग-बाग कर दिया है। यही वजह है कि न्यू डिजाइंस की ज्वेलरी को लेकर कस्टमर्स की इंक्वायरी भी शुरू हो गई है।

न्यू डिजाइन के झुमका, कंगन

शहर के लगभग सभी शोरूम्स में अलग-अलग ऑफर चल रहे हैं। कहीं गोल्ड व डायमंड ज्वेलरी की बनवाई पर 25 परसेंट की छूट तो कुछ शोरूम्स में गोल्ड की बुकिंग पर चांदी का सिक्का फ्री में दिया जा रहा है। यही नहीं, डायमंड की खरीदारी पर भी कस्टमर्स को 10 परसेंट की छूट के साथ लकी ड्रॉ कूपन भी दिया जा रहा है। इस बार मार्केट में बैंगल, नेकलेस, ईयर रिंग, रिंग आदि की न्यू डिजाइन छाई हुई है।

तनिष्क में मंगलम ऑफर

अक्षय तृतीया को देखते हुए तनिष्क शोरूम में अट्रैक्टिव ऑफर की बहार है। गोल्ड, डायमंड ज्वेलरी की बनवाई पर 25 परसेंट की छूट दी जा रही है। साथ ही न्यू डिजाइंस की ज्वेलरी की बुकिंग को लेकर भी जबरदस्त ऑफर चल रहा है। तनिष्क के सिगरा और भेलूपुर स्टोर में मंगलम ऑफर के तहत बुकिंग स्टार्ट हो गई है।

कस्टमर्स की इंक्वायरी आनी शुरू हो गई है, मंगलम ऑफर के तहत गोल्ड व डायमंड की ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज में 25 परसेंट की छूट कस्टमर्स को दी जा रही है। इस बार ज्वेलरी मार्केट बूम होने वाला है।

शुभम कुमार, स्टोर मैनेजर

तनिष्क शोरूम

ये है धार्मिक महत्व

सनातन धर्म के लोगों के लिए अक्षय तृतीया का दिन बेहद खास होता है। वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष के तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया कहते हैं। पौराणिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन को स्वयं सिद्ध मुहुर्तो में शुमार किया जाता है। इस दिन किया हुआ कोई भी कार्य का फल अक्षय मिलता है, यानी इस दिन से प्रारंभ किए पुण्य काम सहित दिये गये दान का कभी क्षय नहीं होता। इसलिए इस दिन को सौभाग्य दिवस भी कहा जाता है। इस दिन गंगा स्नान कर दान व दर्शन पूजन करते हैं, साथ ही खरीदारी करने का भी विशेष महत्व है। यही वजह है कि लोग इस दिन जमकर खरीदारी भी करते हैं।