-आरटीआई एक्टिविस्ट ने आरोपी परिजनों पर हल्की धारा पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया, एसएसपी से अग्रिम विवेचना कराने की मांग की

kanp[ur@inext.co.in

KANPUR : शहर के हाईप्रोफाइल और खौफनाक ज्योति हत्याकांड में हत्यारोपी पति पीयूष के परिजनों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए आरोपी परिजनों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोपी परिजनों की धाराएं बढ़ाने के लिए एसएसपी को पत्र भेजकर अग्रिम विवेचना कराने की मांग की है।

पुलिस ने ज्योति हत्याकांड में मृतका के पिता शंकर नागदेव ने हत्यारोपी पीयूष के परिजनों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसकी जांच कर पुलिस ने हत्यारोपी पीयूष के पिता पिता ओम प्रकाश, मां पूनम, भाई मुकेश और कमलेश को भी आरोपी बनाकर चार्जशीट दाखिल की है। पुलिस ने उन पर देर से सूचना देने का आरोप लगाया है। ज्योति के पिता का आरोप है कि पीयूष के परिजनों को घटना की जानकारी थी और उन्होंने सुबूत को मिटाने में पीयूष की मदद की है। इसलिए उन पर साक्ष्य को छुपाने और साजिश की धारा में कार्रवाई होनी चाहिए। इस बाबत आरटीआई एक्टिविस्टि नूतन ठाकुर ने उनसे रविवार को बात की। उन्होंने केस को स्टडी किया। उनकी बतौर एडवोकेट राय है कि पुलिस ने इसमें आरोपी परिजनों को बचाने के उद्देश्य से सिर्फ धारा ख्0ख् के तहत कार्रवाई की, जबकि उन पर साजिश (क्ख्0बी) और साक्ष्य छुपाने (ख्0क्) के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने एसएसपी को पत्र भेजकर अग्रिम विवेचना की मांग की है, ताकि आरोपी परिजनों पर धाराएं बढ़ाई जा सकें।