-लुधौरा में आईजी ने पब्लिक के बीच बोला, पुलिस जल्द चार्जशीट दाखिल करेंगी, एक-एक सबूत की खुद मानिटरिंग कर रहे है आईजी, पीयूष और मनीषा के मोबाइल के एक-एक नंबर पर हुई कॉल की हो रही जांच

KANPUR : ज्योति मर्डर केस का खुलासा करने से ही पुलिस की जिम्मेदारी खत्म नहीं होती है, बल्कि पुलिस को ज्योति के हत्यारों को सजा दिलाने तक अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। यह बात आईजी आशुतोष पाण्डेय ने सोमवार को लुधौरा में पब्लिक के बीच में बोली। उन्होंने कहा कि अब ये देखना है कि ज्योति के हत्यारों को कितनी सजा मिलती है। वो केस की लगातार मानिटरिंग कर रहे है, ताकि कोई भी गड़बड़ी न हो।

जल्द ट्रायल शुरु करने की तैयारी

हत्यारे पीयूष, उसकी माशूका मनीषा समेत अन्य आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पुलिस में अब पुलिस मुकदमे का जल्द से जल्द ट्रायल शुरु कराने की तैयारी कर रही है। इसके लिए आईजी आशुतोष पाण्डेय खुद हर दिन की विवेचना की मानिटरिंग कर रहे है। उन्होंने विवेचक को जल्द से जल्द सबूत एकत्र कर चार्जशीट दाखिल करने के लिए कहा है, ताकि मुकदमे का ट्रायल शुरु हो सकें। जिसके चलते पुलिस अगले एक से दो दिन में सारे सबूतों को जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब भेज सकती है। वहीं, जेल में हत्यारे पति पीयूष, उसकी माशूका मनीषा समेत अन्य हत्यारों से मिलाई करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

दोबारा खंगाला जा रहा है सीडीआर

हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में हत्यारोपी पीयूष, मनीषा और अवधेश की कॉल डेटा रिकार्ड दोबारा खंगाला जा रहा है। इस बार आरोपियों ने किससे और कितनी देर बात की। यह पता लगाया जा रहा है। पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड में कुछ और लोग शामिल हो सकते है। पुलिस अब उन लोगों से पूछताछ कर सकती है, जिनसे पीयूष और मनीषा ने वारदात के दिन बात की थी।

जानकारी जुटाई जा रही है

पुलिस ज्योति हत्याकांड में हत्यारे पति पीयूष और मनीषा की सारी जानकारी जुटा चुकी है। अब पुलिस इस कांड में शामिल अवधेश, आशीष, सोनू और रेनू के बारे में सारी जानकारी जुटा रही है, ताकि पुलिस उनका ब्यौरा भी कोर्ट में पेश कर सकें। एक आला ऑफिसर ने बताया कि इससे पुलिस को आरोपियों को सजा दिलाने में मदद मिलेगी।