- प्रो कबड्डी लीग के ट्रायल पहली बार लखनऊ में

-के चौक स्टेडियम में 17, 18, 19 फरवरी को ट्रायल

sanjeev.pandey@inext.co.in

LUCKNOW: लखनऊ के कबड्डी प्लेयर्स के भी अच्छे दिन आने वाले हैं। असल में पहली बार प्रो। कबड्डी लीग के ट्रायल लखनऊ की सरजमीं पर होगा। खास बता यह कि खिलाडि़यों का ट्रायल भी मैट पर होगा। ऐसे में ट्रायल राउंड क्लियर करने वाले प्लेयर्स की किस्मत का पिटारा खुल सकता है। बता दें कि बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन समेत कई नामी गिरामी हस्तियां इस लीग से जुड़ी हैं और इन लोगों ने आईपीएल की तर्ज पर कबड्डी टीमों की फ्रेचाइजी ल रखी है। कबड्डी प्रशिक्षकों के अनुसार, लखनऊ में होने वाले ट्रायल से एक बार फिर से कबड्डी को उड़ान मिलेगी।

सेलेक्शन से पहले सुविधा नहीं

यूपी कबड्डी एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार, सेलेक्शन ट्रायल में हिस्सा लेने वाले खिलाडि़यों को सेलेक्शन से पहले कोई सुविधा नहीं मिलेगी। सेलेक्शन ट्रायल में ना तो आने-जाने का खर्च मिलेगा और ना ही खाने की सुविधा। सेलेक्ट होने वाले खिलाड़ी ही नीलामी में शामिल हो सकेंगे। संघ से जुड़े लोगों ने राजधानी प्रो। कबड्डी लीग के लिए ट्रायल 17, 18 और 19 फरवरी को चौक स्टेडियम में होंगे। सेलेक्टेड खिलाडि़यों का कैम्प मुम्बई में लगाया जाएगा। प्रो। कबड्डी टीम के मालिक इन खिलाडि़यों पर बोली लगा सकेंगे। बता दें कि प्रो कबड्डी लीग में तेलगू टाइटल, पुलेरी पल्टन, जयपुर किंग पैंथर, दबंग दिल्ली की टीमों ने हिस्सा लिया। पिछली बार मुकाबले में हिस्सा लेने वाले खिलाडि़यों को 15 लाख अधिक की धनराशि दी गई। यूपी के बिजनौर इलाके के राहुल चौधरी सबसे महंगे बिके थे। इन्हे 15 लाख रुपए से अधिक में खरीदा गया था।

लखनऊ में ग‌र्ल्स का दबदबा

कबड्डी के प्रशिक्षकों ने बताया कि लखनऊ में होने वाले सेलेक्शन ट्रायल में ब्वायज से अधिक ग‌र्ल्स शामिल होंगी। यहां पर ग‌र्ल्स प्लेयर्स की संख्या अधिक है। लखनऊ में खत्म होती कबड्डी के लिए यह ट्रायल संजीवनी से कम नहीं होगा। बता दें कि स्टेट में लखनऊ की टीम तो नेशनल में यूपी टीम टॉप पर पहले से है।

सेलेक्शन ट्रायल में हिस्सा लेने वाले खिलाडि़यों को आधार कार्ड के साथ ही किसी चैम्पियनशिप में शामिल होने का प्रमाण पत्र लाना होगा। इसके अलावा, खिलाडि़यों को एंटी डोपिंग टेस्ट भी होगा।

-राजेश कुमार सिंह, सचिव

यूपी कबड्डी एसोसिएशन