PATNA/ MUZAFFARPUR : पत्रकार हत्याकांड में आरोपी मो। कैफ उर्फ बंटी को सीबीआई ने पूछताछ के लिए तीन दिनों की रिमांड पर लिया है। सिवान दक्षिणी टोला निवासी कैफ ने सिवान के सीजेएम कोर्ट में कुछ दिन पहले सरेंडर किया है। फिलहाल वह सिवान जेल में है। शहाबुद्दीन के जेल से निकलते समय उनके साथ तस्वीर वायरल होने पर कैफ चर्चा में आया था। प्रभारी न्यायाधीश जावेद आलम ने तीन दिनों कीरिमांड पर सौंपने का आदेश दिया।

कोर्ट ने पूछताछ से पहले और बाद में उसकी मेडिकल जांच कराने, डराने-धमकाने और शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त नहीं करने का आदेश दिया है। इससे पहले सीबीआई अफसर ने प्राथमिकी और केस से संबंधित फाइल कोर्ट में पेश की। सीबीआई का उत्तर बिहार का विशेष न्यायालय मुजफ्फरपुर में होने के कारण मामले की यहां सुनवाई हो रही है।

सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा 17 को

16 मई को सीएम नीतीश कुमार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। इस आलोक में 15 सितंबर को सीबीआई ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की। कई आरोपियों से जेल में पूछताछ की। पत्रकार की पत्नी आशा रंजन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। 17 अक्टूबर को एससी में सीबीआई जांच की प्रगति की समीक्षा होगी। 13 मई की शाम पत्रकार राजदेव की सिवान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। साजिश के आरोप में लड्डन मियां और कथित शूटर रोहित सहित चार आरोपी न्यायिक हिरासत में है।

आरोपी जावेद भांट ने भी किया सरेंडर

PATNA/SIWAN : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में मो। कैफ उर्फ बंटी के साथ संदिग्ध एक और आरोपी मो। जावेद भांट ने शुक्रवार को सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जावेद ने नगर थाना कांड संख्या म्0ब्/क्म् में सरेंडर किया है। ज्ञात हो कि सीबीआई को जावेद की तलाश पत्रकार हत्याकांड में थी। सीबीआई की टीम ने जावेद के परिजनों से पूछताछ की थी।

सूत्रों के अनुसार नगर थाना के शुक्ला टोली निवासी बहारन अली ने भतीजे जावेद द्वारा मारपीट और जानलेवा हमला किए जाने को लेकर जावेद के विरुद्ध नगर थाना में कांड संख्या म्0ब्/क्म् दर्ज कराई थी। जांच के दौरान अहम सुराग मिलने पर पुलिस और सीबीआई को जावेद की तलाश थी।

जावेद के दूसरे सहयोगी कैफ के कोर्ट में सरेंडर करने और सीबीआई द्वारा पत्रकार हत्याकांड में संदिगध आरोपी बनाए जाने के बाद जावेद पर प्रेशर था। सीबीआई जावेद को रिमांड पर लेकर पत्रकार हत्याकांड में तह तक जाने की कोशिश करेगी।