कानपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर यात्रा पर हैं। राहुल गांधी आैर इंडियन नेशनल कांग्रेस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कैलाश मानसरोवर यात्रा पर तस्वीरें व वीडियो शेयर कर रहे हैं। कांग्रेस ने कल शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट से राहुल गांधी की एक तस्वीर आैर उनके पैदल चलने के आंकड़े  फिटबिट डेटा से जारी किया है। ट्वीट में लिखा गया है कि नफरत करने वालों को पीछे छोड़ते हुए राहुल गांधी ने कैलाश यात्रा के दौरान यह गति पकड़ी है। क्या आप इससे ऊपर उठ सकते हो?  

राहुल गांधी 463 मिनट में चले 46,433 कदम,बेहद अलग है उनका जींस-जैकेट वाला ये अंदाज

तस्वीरों को फोटो शाॅप से तैयार होने की बात कह रहे
आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 463 मिनटों में 46,433 कदम चलकर 34.31 किलोमीटर पैदल यात्रा की है। खास बात तो यह है कि राहुल गांधी कैलाश पर्वत के करीब की जो तस्वीर सामने आर्इ है वह भी काफी चर्चा में है। इस तस्वीर में राहुल गांधी राहुल गांधी सफेद कुर्ते पजामे की जगह जींस और जैकेट में दिख रहे हैं। हालांकि भारतीय जनता पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता इन तस्वीरों को फोटो शाॅप से तैयार होने की बात कह रहे हैं। बता दें कि 1 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए हैं।



श्लोक के माध्यम से यात्रा पर जाने की सूचना दी थी

कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की पवित्र यात्रा पर भगवान भोले शंकर के दर्शन के लिए रवाना हुए हैं। इस यात्रा में करीब 12 से 15 दिन लगेंगे। राहुल जब अप्रैल में कर्नाटक जा रहे थे तो तब उनका विमान अचानक खतरनाक रूप से सैकड़ों फीट नीचे आया तो कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रार्थना करते हुए भगवान शिव को याद किया था। इस दौरान राहुल समेत सभी लोग बाल-बाल बच गए थे। राहुल ने भी ट्विटर पर संस्कृत के एक श्लोक के माध्यम से यात्रा पर जाने की सूचना दी थी।

विमान क्रैश से बचकर कैलाश मानसरोवर गए राहुल को बीजेपी ने क्यों कहा चाइनीज गांधी

नेपाल में फंसे 250 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों को निकाला गया, अब भी लगभग 1000 यात्री फंसे

National News inextlive from India News Desk