-शनिवार को सुरक्षा कारणों से रोक लगायी थी, रविवार को रोक हटी

- महागठबंधन रोक की मांग की थी

- बीजेपी ने कहा राज्य सरकार के दबाव में डीएम ने रोक लगायी थी

PATNA : पीएम नरेन्द्र मोदी की क्ख् अक्टूबर की रैली पर लगी रोक हट गई। रविवार को जिस दिन प्रथम चरण का चुनाव होना है उसी दिन नरेन्द मोदी की चुनावी सभा होनी है। शनिवार को जो रोक लगी थी वह रविवार को हट गई। बीजेपी को रैली की मंजूरी मिल गई। सुरक्षा कारणों से रोक लगी थी, शनिवार को कैमूर के डीएम देवेश सेहरा ने सुरक्षा कारणों से रैली करने की इजाजत नहीं दी थी। डीएम ने कहा था कि जिस मैदान पर पीएम की रैली होनी है वह मैदान रैली में आने वाली भीड़ के मुकाबले कम क्षमता की है। इस पर बीजेपी ने कहा है कि मैदान की बाउंड्री को तत्काल तोड़ दिया जाएगा और रैली खत्म होने के बाद उसे बनवा दिया जाएगा। इसका पूरा खर्च पार्टी ही देगी। बीजेपी की ओर से इस आश्वासन के बाद जिला प्रशासन ने रैली को हरी झंडी दे दी है। कैमूर नक्सल प्रभावित इलाकों में गिना जाता है।

टीवी पर लाइव नहीं दिखाया जाए

आज क्ख् अक्टूबर को बिहार विधानसभा के प्रथम चरण की वोटिंग है। पीएम की आज होने वाली रैली से पहले जेडीयू ने रोक की मांग की। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि मोदी की रैली का असर वोटिंग पर पड़ेगा इसलिए इस पर चुनाव आयोग को रोक लगानी चाहिए। रैली से सबसे ज्यादा चिंतित जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस है। महागठबंधन को लग रहा है कि मोदी के भाषण का असर वोटरों पर पड़ना तय है। सोमवार को ही बिहार के कुछ हिस्सों में पहले फेज के तहत ब्9 सीटों पर वोटिंग होनी है। इस पर बिहार के हागठबंधन यानी जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस के नेताओं को एतराज है।

महागठबंधन ने शिकायत की आयोग से

पीेम मोदी कैमूर के भभुआ स्टेडियम में रैली करने वाले हैं। महागठबंधन की मांग है कि रैली पर रोक लगायी जाए और अगर रैली पर रोक नहीं लगाई जाती तो कम से कम चुनाव आयोग टीवी पर लाइव टेलीकास्ट रोकने का आदेश दे।

पीएम की रैली के लिए बहुत पहले ही परमिशन मांगी गई थी। लेकिन कैमूर के डीएम देवेश सेहरा ने मनमानी की और रैली रोकने की कोशिश की। इस पर बीजेपी ने आयोग से शिकायत की थी। एसपीजी ने एएसएल रिपोर्ट में इस रैली को हरी झंडी दे दी है। इसकी जानकारी भी कैमूर के डीएम को थी। डीएम, राज्य सरकार के दबाव में थे।

- मंगल पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

क्ख् अक्टूबर को बिहार के एक हिस्से में पोलिंग हो रही होगी। इसलिए कोड ऑफ कंडक्ट का ख्याल रखते हुए मोदी की रैली का लाइव टेलीकास्ट नहीं किया जाना चाहिए।

- लालू प्रसाद, आरजेडी सुप्रीमो

नरेन्द्र मोदी की रैली प्रथम चरण के चुनाव के दिन हो रही है। इसका असर आस पास हो रहे चुनाव पर पड़ सकता है। इसे अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। इसलिए चुनाव आयोग से शिकायत की गई है।

-शरद यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेडीयू

पहले भी विवोदों में घिरे रहे हैं कैमूर डीएम

देवेश सेहरा उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। वे ख्00भ् बैच के आईएएस हैं। ख्007 में एक क्लास थ्री कर्मचारी सुशील ने इन पर केस दर्ज कराया था। तब देवेश सेहरा गया में पोस्टेड थे। सुशील ने आरोप लगाया था कि देवेश ने महज कुछ मिनट लेट आने पर सौ बार उठक-बैठक करवा दी। उठक-बैठक से मना करने पर बेइज्जत करने का भी आरोप लगाया था। अब बीजेपी ने आरोप लगाया है कि देवेश सेहरा ने राज्य सरकार के दबाव में आकर रैली पर रोक लगाई थी।