आज सुंदरकांड पाठ से गूजेंगा राधाकृष्ण मंदिर

रातू रोड के कृष्णा नगर कालोनी स्थित राधाकृष्ण मंदिर की ओर से चैत नवरात्र के पूर्व रातू रोड दुर्गा मंदिर से भव्य कलश यात्रा निकाली गई. 251 महिलाएं माथे पर कलश लिए लाल चुनरी में सजकर निकलीं. रातू रोड से पिस्का मोड़ होते हुए दस बजे राधाकृष्ण मंदिर प्रांगण में पहुंची. सुबह का वातावरण मां के गीतों से पवित्र हो रहा था. दुर्गा जागरण की टीम भजनों की गंगा बहा रही थी. मां के भजन से भक्त भी श्रद्धा के साथ सुर मिला रहे थे. एक रथ पर मां दुर्गा की जीवंत झांकी भी थी. काफी मनमोहक. आगे-आगे ज्वाला की ज्योति. राहगीरों को प्रसाद का भी वितरण किया जा रहा था. मंदिर के सचिव किशोरी किंगर ने बताया कि शुक्रवार को मंदिर प्रांगण में संध्या चार से आठ बजे तक सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया है. 21 से नवरात्र प्रारंभ हो रहा है. यहां आठ दिनों तक मां की उपासना की जाएगी.

दो दिनों तक नहीं होगी जलापूर्ति

दो दिनों तक पानी की किल्लत झेलने के लिए तैयार हो जाइए. बूटी जलागार से शुक्रवार और शनिवार को पानी की आपूर्ति नहीं होगी. रूक्का डैम प्लांट में दो दिनों तक मरम्मत का कार्य होगा. इसलिए बूटी जलागार को पानी नहीं मिलेगा. इसकी वजह से शहर के अधिकांश मोहल्ले में जलापूर्ति नहीं होगी. जिन मोहल्लों में जलापूर्ति नहीं होगी उनके नाम हैं बरियातू, कोकर, कांटाटोली, मेन रोड, चर्च रोड, लालपुर, वर्दमान कंपाउंड, नागरा टोली, कर्बला चौक, नामकुम, चुटिया रेलवे कॉलोनी आदि शामिल हैं. रेलवे को भी पानी नहीं मिलेगा. कार्यपालक अभियंता अजय कुमार सिंह के अनुसार रविवार से जलापूर्ति सामान्य होगी.

डॉक्टर पर चलेगा जालसाजी का मामला

राज्य सरकार ईएसआइ अस्पताल, कोकर में तैनात डॉ. राजेश्वर प्रसाद पर जालसाजी का मामला चलाएगी. मुख्यमंत्री ने इसकी स्वीकृति दी है. डॉ. राजेश्वर प्रसाद इसी अस्पताल में तैनात अपनी डॉक्टर पत्नी का खुद अटेंडेंस बनाते थे और उनके स्थान पर मरीज देखते थे. जांच में इसकी पुष्टि भी हुई.

---