i concern

-कल्याणी देवी डिवीजन में अधिकारियों का सीयूजी नम्बर लगता ही नहीं

ALLAHABAD: पावर कारपोरेशन की ओर से अधिकारियों को सीयूजी नंबर दिया जाता है पब्लिक की समस्या को सुनने और उसका समाधान करने के लिए लेकिन शहरी एरिया का विद्युत नगरीय वितरण खंड कल्याणी देवी में अधिकारियों का नंबर काम नहीं करता है। खासतौर से शाम से लेकर देर रात तक अघोषित बिजली की आपूर्ति बाधित हो जाती है। इस डिवीजन के अन्तर्गत आने वाले पावर हाउस, कल्याणी देवी, करेली, गऊघाट व खुशरुबाग सब स्टेशनों में से करेली एसडीओ व गऊघाट एसडीओ का नंबर तो आपूर्ति बाधित होते ही नाट रिचेबल हो जाता है।

गड़बड़ी ठीक करने में निकल गया दिन

मीरापुर एरिया के लोहिया नगर, हर्षवर्धन नगर, पटेल नगर, नेहरू नगर व गोल पार्क मोहल्लों में 25 जून की रात आठ बजे आपूर्ति बाधित हो गई। रातभर और मंगलवार को शाम तक आपूर्ति नहीं होने से लोग अपने घरों में ही कैद हो गए। समाजसेवी सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि पावर हाउस सब स्टेशन के एसडीओ को बीती रात लोग फोन मिलाते रहे लेकिन उनका फोन लगा ही नहीं। पावर हाउस के पैनल में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से आपूर्ति बाधित हो गई थी। रात में ही क्षेत्रीय लोगों ने हाउस पर प्रदर्शन किया उसके बाद मंगलवार को गड़बड़ी दूर करने में ही निकल गया।

करेली एसडीओ नहीं करते हैं बात

करेली सब स्टेशन के अन्तर्गत आने वाले ए, बी व सी ब्लॉक सहित दरियाबाद, रानी मंडी जैसे मोहल्लों में मंगलवार को भोर में ही आपूर्ति बाधित हो गई। दिनभर अघोषित होने से नाराज होकर जब क्षेत्रीय लोगों ने सब स्टेशन पर प्रदर्शन किया तो परिसर में कर्मचारियों के अलावा कोई अधिकारी नहीं मिला। इस पर नाराज लोगों ने एसडीओ के चेम्बर में ही चेतावनी का ज्ञापन चस्पा कर दिया।

-समाजसेवी सुमित श्रीवास्तव ने कई बार पावर हाउस सब स्टेशन पर फोन किया लेकिन फोन लगा नहीं।

-मोहम्मद हसीन व रामजी यादव ने करेली सब स्टेशन पर मंगलवार को सुबह कई बार फोन किया। जवाब यही आता था कि नाट रिचेबल।

ओवर लोड होने की वजह से ट्रांसफार्मर की पेटी खराब हो जाती है। यह बात जब लोगों को बताई जाती है तो उसका जवाब लोगों के पास नहीं रहता है।

रवीन्द्र पाल, एसडीओ करेली सब स्टेशन

नेटवर्क खराब होने से दिक्कत होती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि फोन नहीं उठाया जाता है। इस समय लाइन शिफ्टिंग का कार्य चल रहा है। यह लोगों के समझ में नहीं आता है।

चंद्रशेखर, एसडीओ पावर हाउस सब स्टेशन

आंधी पानी ने ली बालिका की जान

मेजा क्षेत्र के कुर्कीकला गांव में सोमवार की रात आंधी और बारिश में गिरी दीवार के मलबे में दबने से एक बालिका की मौत हो गई। कुर्कीकला गांव निवासी घनश्याम के घर की दीवार पत्थर से बनी थी। बताते हैं कि आंधी संग हुई बारिश की वजह से दीवार ढह गई। घर में खेल रही उसकी सात वर्षीय बेटी नेहा दीवार के मलबे में दब गई। कड़ी मेहनत के बाद जबतक लोग बालिका को मलबे से बाहर निकाले, उसकी मैत हो चुकी थी। सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।