वाशिंटन (पीटीआई)। भारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने सोमवार को घोषणा की कि वे भी 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घोषणा के सिर्फ 24 घंटे के भीतर उन्होंने अपने कैंपेन के लिए डेढ़ मिलियन डाॅलर से अधिक की धनराशि जुटा ली है। 54 वर्षीय हैरिस ने सोमवार से ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए आधिकारिक रूप से अपना अभियान शुरू कर दिया है। फॉक्स न्यूज ने बताया कि एबीसी पर हैरिस द्वारा घोषणा किए जाने के 24 घंटों के भीतर 38,000 अमेरिकी डोनर्स ने उनके कैंपेन के लिए उन्हें 1.5 मिलियन डॉलर दे दिए।

12 घंटे के भीतर जुटाए 1 मिलियन डॉलर
हैरिस ने ट्वीट किया, 'आप सभी को धन्यवाद, हमने 24 घंटे के भीतर 1.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक धनराशि जुटाई है।' वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि पहले 12 घंटों के भीतर, हैरिस को कैंपेन के लिए 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की फंडिंग मिली, हर एक दानकर्ताओं ने उन्हें करीब 37 अमेरिकी डॉलर का दान दिया। इसके अलावा कमला ने अपने मर्चेन्डाइज से भी करीब 110,000 अमेरिकी डॉलर जुटाए। बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुखर आलोचक मानी जाने वाली हैरिस चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से मैदान में होंगी।

कमला की मां अमेरिका में जाकर बस गईं थीं

गौरतलब है कि कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन हैरिस मूल रूप से तमिलनाडु की रहने वाली थीं। वे 1960 में भारत से अमेरिका में जाकर बस गईं थीं। कमला के पिता डोनाल्ड हैरिस अफ्रीकी मूल के अमेरिकी थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमला जब सिर्फ सात साल की थीं, तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश पहुंचे पिज्जा डिलीवर करने, शेयर की तस्वीर

International News inextlive from World News Desk