-वॉलीबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच

UNNAO:

ग्राम डोकरई में सुभाष स्पोर्टिग क्लब के तत्वाधान में बुधवार को आयोजित वॉलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में कानपुर ने लखनऊ को हराकर कप पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लखनऊ के अब्बूजन चुने गए।

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने विजेता टीम के कैप्टन को कप प्रदान करते हुये खिलाडि़यो एवं उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये कहा कि खेल एक अच्छी प्रतिस्पर्धा है। इससे भाईचारा मजबूत होता है। खिलाड़ी की तरह ही हम लोगों को एक-दूसरे का सहयोग करना चाहिए।

इससे पूर्व प्रतियोगिता में लगभग दो दर्जन टीमों ने भाग लिया। कड़े संघर्ष के बाद स्टेडियम लखनऊ, डोकरई, कहिजर एवं कानपुर विश्वविद्यालय के बीच सेमीफाइनल मैच हुआ। स्टेडियम लखनऊ व कानपुर विश्वविद्यालय की टीमें फाइनल में पहुंची। फाइनल मैच फ् सेटों का हुआ, इसमें दोनों टीमों ने एक-एक सेट जीतकर बराबरी की। फाइनल के सेट मे कानपुर ने लखनऊ को ख्भ्-ख्फ् से हराया। ग्राम के समाजसेवी चंद्रकांत पांडेय ने विजेता टीम को ख्क्00 तथा उपविजेता को क्क्00 रुपये दिए। आयोजकों ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार लखनऊ के अब्बूजन को दिया। निर्णायक की भूमिका भीम सिंह व दिलीप ने निभाई। आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रभात चन्द्र शुक्ला ने आए हुये सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।